5 अगस्त को जयपुर में मनाया जाएगा छात्र संगठन INSO का 20वां स्थापना दिवस

punjabkesari.in Friday, Jul 22, 2022 - 07:40 PM (IST)

सोनीपत/चंडीगढ़(चन्द्रशेखर धरणी): जननायक जनता पार्टी के प्रधान महासचिव एवं इनसो के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने कहा कि अबकी बार छात्र संगठन इनसो का 20वां स्थापना दिवस ऐतिहासिक होगा और रणघोष के रूप में यह स्थापना दिवस मनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह स्थापना दिवस राजस्थान की राजधानी जयपुर में 5 अगस्त को आयोजित होगा, जिसमें विभिन्न राज्यों के हजारों युवा भाग लेंगे।

हरियाणा समेत कई राज्यों के छात्र समारोह में होंगे शामिल

दिग्विजय चौटाला शुक्रवार को सोनीपत में आयोजित इनसो की राष्ट्रीय व प्रदेश कार्यकारिणी के पदाधिकारियों व सदस्यों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में दिग्विजय चौटाला ने इनसो स्थापना दिवस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रदेशभर से आए पदाधिकारी व सदस्यों की ड्यूटी भी लगाई। साथ ही कार्यकर्ताओं से समारोह में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने का आह्वान किया। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि जेजेपी व इनसो के संस्थापक डॉ. अजय चौटाला के निर्देशानुसार हरियाणा के साथ-साथ राजस्थान में भी युवा चेतना की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि इसी के मद्देनजर इनसो का 20वां स्थापना दिवस राजस्थान के जयपुर स्थित टैगोर इंटरनेशनल स्कूल के दीप स्मृति मेमोरियल ऑडिटोरियम में मनाने का निर्णय लिया गया है। इस कार्यक्रम में हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान,  चंडीगढ़ समेत विभिन्न राज्यों से इनसो कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे।

उच्च स्तरीय शिक्षा के लिए प्रेरित करने का प्लेटफॉर्म है इनसो- दिग्विजय

उन्होंने कहा कि इनसो आज उत्तर भारत का ही नहीं, बल्कि देशभर का सबसे उच्च छात्र संगठन है। इनसो ने प्रदेश में ही नहीं बल्कि अन्य राज्यों में पहले भी अपना स्थापना दिवस का सफलतापूर्वक आयोजन किया है। दिग्विजय ने कहा कि इनसो एक ऐसा प्लेटाफार्म है, जो छात्रों को उच्च स्तरीय शिक्षा के लिए प्रेरित करने के साथ-साथ सामाजिक कार्यक्रमों में भी बढ़-चढ़कर भाग लेने के लिए प्रेरित करता है। उन्होंने कहा कि डॉ. अजय सिंह चौटाला के संजोए सपने को आज इनसो सफलतापूर्वक कार्य कर रहा है, जिसके साथ राजनीतिक ही नहीं, बल्कि गैर-राजनीतिक युवा भी जुड़े हुए हैं।

इनसो से जोड़े जाएंगे मेहनती और ईमानदार छात्र

इनसो राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप देशवाल ने पदाधिकारियों को कहा कि संगठन से उन युवाओं को जोड़ें, जो मेहनती और ईमानदार हों ताकि संगठन को और मजबूती दी जा सके। उन्होंने भी मंच के माध्यम से हरियाणा इनसो के सभी पदाधिकारियों को स्थापना दिवस का सफल आयोजन करने के लिए आवश्यक निर्देश दिए। इनके अलावा जजपा के जिला प्रधान एवं पूर्व विधायक पदम सिंह दहिया ने भी पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए स्थापना दिवस की अभी से ही तैयारियां शुरू करने को कहा। बैठक की अध्यक्षता इनसो की सोनीपत इकाई के अध्यक्ष शुभम नैन ने की। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static