हरियाणा: कोरोना के 2678 और ओमिक्रॉन के 8 मामले, CM के निजी सचिव, गृह मंत्री के भाई व ड्राइवर संक्रमित

punjabkesari.in Friday, Jan 07, 2022 - 09:17 AM (IST)

चंडीगढ़ : हरियाणा में कोरोना अब कम्युनिटी संक्रमण का रूप लेता जा रहा है। वीरवार को मुख्यमंत्री के निजी सचिव हरदीप शर्मा के अलावा गृह मंत्री अनिल विज के भाई कपिल विज व ड्राइवर चंद्र प्रकाश मेहता सहित स्टाफ के 6 लोग संक्रमित पाए गए हैं। मुख्यमंत्री आवास पर कोरोना की धमक होते ही वहां अब वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने वालों को ही एंट्री देने का आदेश जारी किया गया है।

2678 cases of Corona and 8 cases of Omicron found in haryana

इससे पहले प्रदेश के कई आई.ए.एस., आई.पी.एस. व डाक्टर भी संक्रमित हो चुके हैं। एम.एल.ए. हॉस्टल की डिस्पैंसरी में भी आधा दर्जन से ज्यादा स्टाफ संक्रमित पाया गया है। उधर, राज्य के 11 जिले अब रैड जोन में किए गए हैं।  हालांकि व्यापारियों की मांग पर इन जिलों में दुकानों के बंद होने का समय एक घंटा बढ़ाकर 6 बजे कर दिया गया है।  वहीं वीरवार को प्रदेश में 2678 कोरोना तथा 8 नए ओमीक्रोन के केस आए। अकेले गुरुग्राम में 1478 केस हैं। वहीं कैथल में एक मरीज की मौत भी हो चुकी है। राहत की बात यह है कि 801 मरीज ठीक भी हो चुके हैं।

2678 cases of Corona and 8 cases of Omicron found in haryana
हरियाणा के अब 11 जिले रैड जोन में
हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल द्वारा जारी नए आदेशों में अब प्रदेश के 11 जिलों पंचकूला, गुरुग्राम, फरीदाबाद, अम्बाला, सोनीपत, करनाल, पानीपत, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, रोहतक और झज्जर को रैड जोन में शामिल कर खास पाबंदियां लगाई हैं। आदेशों अनुसार 12 जनवरी की सुबह 5 बजे तक महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा की अवधि लागू रहेगी। इन 11 जिलों में सभी सिनेमाघर, थिएटर व मल्टीप्लैक्स व स्पोर्ट्स कॉम्पलैक्स, स्टेडियम व स्विमिंग पूल बंद रहेंगे। सिर्फ राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर के ट्रेङ्क्षनग संबंधी खिलाडिय़ों को अनुमति मिलेगी।
2678 cases of Corona and 8 cases of Omicron found in haryana

इन 11 जिलों में सभी एंटरटेनमैंट पार्क और बिजनैस टू बिजनैस एग्जिबीशन पर भी प्रतिबंध रहेगा। यही नही यहां एमरजैंसी और आवश्यक सेवाओं को छोड़ कर सभी सरकारी तथा प्राइवेट संस्थानों के कार्यालयों में 50 प्रतिशत स्टाफ के साथ काम करने की सलाह दी गई है जबकि बार और रैस्टोरैंट 50 फीसदी सीटिंग क्षमता के साथ ही संचालित होंगी। उधर, दाह संस्कार और विवाह समारोह में क्रमश: 50 और 100 लोगों से ज्यादा भाग नहीं ले सकते हैं। 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static