हत्या कर शव खुर्द-बुर्द करके नाले में फैंकने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार, फोन ने खोला राज

punjabkesari.in Wednesday, Feb 10, 2021 - 01:21 PM (IST)

अम्बाला शहर : शहर से सटे बलाना गांव में स्थित मिल में काम करने याले 3 मजदूरों द्वारा अपने साथ काम करने वाले बिहार निवासी राम कुमार सहाये उर्फ गिगल को नुकीले हथियार हत्या करने के मामले में पुलिस ने नामजद किए गए तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों की पहचान शिव कुमार पुत्र बिंटु सदाये व धर्मेंद्र सदाये पुत्र छोटा कलर व राम दुलार सदाये पुत्र गुदर सदाये के रूप में हुई जिन्हें जांच टीम ने कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में सैंट्रल जेल में भेज दिया है। हत्या का यह मामला घटना के करीब 10 दिन बाद शहर के सदर थाने में मृतक के चाचा की शिकायत पर दर्ज किया गया था।

पुलिस को दिए बयानों में मिश्री लाल उर्फ मुरी झुला निवासो गांव नाहरी सिसवाह थाना खटोना जिला मधुबनी बिहार पुलिर ने बताया कि वह अंबाला शहर के गांव बलाना में ठेकेदार हीश लाल यादव के पास उनके मिल में मेहनत मजदूरी का काम करता है। अक्तूबर 2020 में वह अपने भतीजे राम कुमार सहाये उर्फ गिगल पुत्र राम चलितर को भी अपने साथ काम करने के लिए यहीं अम्बाला लेकर आया था। मिल में काम करने वाले शिव कुमार, धर्मेंद्र सदाये व राम दुलार सदाये अकसर शराब पीने के बाद उसके भतीजे के साथ लड़ाई झगड़ा करते थे।

बीती 14 जनवरी को ठेकेदार ने उनका हिसाब किताब कर दिया और घर जाने के लिए कहा। उन सभी ने 17 जनवरी को अम्बाला छावनी रेलवे स्टेशन से क्हार के लिए ट्रेन में सवार होना था। वह मिल से सामान लेकर टैम्पों में सवार होकर स्टेशन के लिए निकल पड़ा और भतीजा रामकुमार दूसरे टैम्पों में शिय कुमार, धर्मेद्र सदाये व राम दुलार सदाये के साथ बैठा था। कुछ देर बाद हो यह लोग तो टैम्पो से स्टेशन पहुंच गए लेकिन उसका भतीजा नहीं पहुंचा। पूछने पर कोई जानकारी होने से भी इंकार कर दिया। बाकायदा ठेकेदार को भी इस बारे में फोन किया गा उसने भी मिल में रामकुमार पजद नहीं की बात बताई । इसके बाद यह मि अन्य साथियों के साथ ट्रेन में बैठकर बिहार के लिए रवाना हो गया था।

नाले में मिला खुर्द-बुर्द शव, तो फोन ने खोला राज
यहीं, 19 जनवरी को बलाना गांव में सरकारी स्कूल के पास गंदे नाले में एक शव पड़ा होने सूचना पुलिस को मिली। इसके बाद पुलिस ने शव को शहर जिला नागरिक अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। साथ हो शव के पास एक मोबाइल फोन भी मिला, जिसमें मिले नंबरों से पुलिस ने मृतक के परिजनों से सम्पर्क किया और ठेकेदार को भी बताया। ठेकेदार ने अस्पताल में पहुंचकर मृतक की शिनाख्त की और इसके बाद शुक्रवार को मृतक के परिजन बिहार अम्बाला अस्पताल में पहुंचे लेकिन शव काफी गला-सड़ा व खुर्द-बुर्द होने के कारण डॉक्टरों ने उसका पोस्टमार्टम करवाने के लिए सोनीपत खानपुर बी.पी.एस. मैडीकल कॉलेज में रैफर कर दिया। इसके बाद पुलिस ने खानपुर में शव ले जाकर यहां इसका पोस्टमार्टम करवाया जिसकी रिपोर्ट में खुद डॉक्टरों ने मृतक के शरीर पर किसी नुकीले हथियार से बार करने को पुष्टि को है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शब परिजनों को सौंप दिया और हत्या करने वाले बिहार निवासी 3 लोगों के खिलाफ हत्या, सुबृत मिटाने, शव
खुर्द-बुर्द करने सहित अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी थी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static