युवक की हत्या करने वाले 3 आरोपी काबू, हत्या में प्रयोग हथियार भी बरामद

punjabkesari.in Sunday, Nov 29, 2020 - 02:56 PM (IST)

पलवल(दिनेश): पलवल के गांव कारना में 20 वर्षीय युवक की गोली मारकर हत्या कर शव को कूए में डालने वाले तीन आरोपियों को शहर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जबकि एक आरोपी फिलहाल फरार है जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास लगातार जारी है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से हत्या में प्रयोग हथियार व मृतक के जूते बरामद कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

थाना प्रभारी अनूप कुमार ने बताया कि उन्हें मुखबिर खास द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि गांव कारना निवासी प्रवीण की गोली मारकर हत्या करने वाले तीन आरोपी केएमपी पुल के नीचे मौजूद है जो कि कहीं बाहर जाने की फिराक में है। सूचना मिलते ही हथीन गेट चौकी इंचार्ज एएसआई टेकसिंह के नेतृत्व में टीम गठित कर मौके पर दबिश दी गई और तीनों आरोपियों को काबू कर लिया गया। पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम कर्मबीर, अमित व उमेश निवासी गांव कारना बताया। गहन पूछताछ के लिए आरोपियों को अदालत में पेश कर एक दिन पुलिस रिमांड पर लिया गया। रिमांड अवधि के दौरान की गई पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि तीन-चार महिने पहले उनका प्रवीण से झगड़ा हो गया था। इसी बात की रंजिश रखते हुए गोवर्धन पर्व वाले दिन रात को प्रवीण को दोस्ती के नाते गांव से बाहर गांव ककराली मार्ग पर बुलाया। जहां पर पहले सभी ने बैठकर पहले शराब पी और मौका मिलते ही प्रवीण के सिर में गोली मारकर उसकी हत्या कर दी गई।

हत्या के बाद मृतक प्रवीण के शव को पास बने कूए में डाल दिया गया और साथ ही गुमराह करने के लिए कूए के पास लगे खंभे पर एक नोटिस चस्पा दिया गया जिस पर लिखा गया कि कूए में एक डेड बॉडी पड़ी है नीचे लिखा कि जाट समाज। क्योंकि पास लगने वाला गांव ककराली जाट बाहुल्य है। रिमांड अवधि के दौरान ही आरोपियों से हत्या में प्रयोग देशी कट्टा व मृतक का जूता भी बरामद किया गया। थाना प्रभारी ने बताया कि प्रवीण गोवर्धन पर्व वाले दिन बगैर कुछ बताए घर से कहीं चला गया था। जिस संबंध में मृतक प्रवीण के भाई अनिल की शिकायत पर गत 17 नवम्बर को गुमशुदी का मामला दर्ज किया गया था। गत 25 नवम्बर को प्रïवीण का शव गांव कारना से गांव ककराली जाने वाले कच्चे मार्ग पर स्थित कूए से बरामद किया गया था जिसके सिर में गोली लगी हुई थी। जिसके बाद गुमशुदी का मामला हत्या में बदल गया। पुलिस ने तीनों आरोपियों को अदालत में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया और फरार आरोपी की गिरफ्तारी के लिए उसके ठिकानों पर दबिश दी जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static