ट्रैक्टर-ट्रॉली से 309 किलो 100 ग्राम गांजा  बरामद, 3 आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Sep 16, 2022 - 12:07 PM (IST)

झज्जर : झज्जर पुलिस की एक टीम ने नशा तस्कर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 3 आरोपियों को भारी मात्रा में नशीले पदार्थ गांजा के साथ गिरफ्तार किया है। डी.एस.पी. नरेश कुमार ने बेरी पुलिस स्टेशन में पत्रकार वार्ता में इस मामले का खुलासा किया।  उन्होंने बताया कि टीम द्वारा नशा तस्करी के अवैध धंधे में लिप्त पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से मौके पर एक ट्रैक्टर-ट्राली में छिपाकर तस्करी कर लाया गया लाखों रुपए का गांजा बरामद हुआ। सी.आई.ए. की टीम द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर एक ट्रैक्टर-ट्राली में बने एक स्किम/केबिन में छिपाकर रखे हुए 60 पैकेट में भरे हुए नशीले पदार्थ गांजा की खेप को थाना बेरी क्षेत्र से बरामद किया है।

उन्होंने बताया कि सी.आई.ए.-टू बहादुरगढ़ के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार की टीम ने नागपुर से एक ट्रैक्टर-ट्राली में विशेष रूप से बनाए गए एक कैबिन में छिपाकर तस्करी कर लाई गई गांजा की खेप के साथ 3 आरोपियों को बेरी कलानौर रोड पर स्थित एक ढाबे के पास नाका लगाकर चैकिंग के दौरान काबू किया।  डी.एस.पी. ने बताया कि सी.आई.ए. में तैनात प्रोबेशनर उप निरीक्षक संयम के नेतृत्व में सहायक उप निरीक्षक नरेंद्र सिंह, मुख्य सिपाही रविंद्र व आशीष तथा सरकारी गाड़ी सहित चालक ई.एच.सी. संदीप कुमार की टीम थाना बेरी क्षेत्र में ख़ुफिया तौर पर तैनात थी। 

टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि संदीप निवासी गांव खरक जाटान जिला रोहतक गांजा तस्करी का अवैध धंधा करता है। उसके नशा तस्कर गिरोह के 3 सदस्य राजबीर, रविंद्र व संजय भारी मात्रा में नशीला पदार्थ गांजा लिए हुए हैं। जो न्यू हॉलैंड ट्रैक्टर-ट्राली में अन्य सामान के साथ गांजा लेकर कलानौर से होते हुए बेरी होकर रोहतक की तरफ जाएंगे। सूचना के आधार पर पुलिस द्वारा बेरी से कलानौर रोड पर एक ढाबे के पास नाकाबंदी की गई। पुलिस टीम द्वारा ट्रैक्टर पर सवार सवार 3 व्यक्तियों को काबू किया गया। 

 ट्राली में नशीला पदार्थ गांजा होने की सूचना पर नियमानुसार कार्रवाई करते हुए ड्यूटी मैजिस्ट्रेट एवं राजपत्रित अधिकारी अशोक कुमार नायब तहसीलदार बेरी के समक्ष ट्राली की बारीकी से जांच की गई तो ट्राली के फर्श के बीच में एक अलग स्कीम/कैबिन में अंदर खाकी रंग के टेप के अंदर लिपटे हुए 60 पैकेट दिखाई दिए। जिनको खोलकर चैक किया तो उनमें गांजा मिला। जो 5/5 पैकेट को प्लास्टिक के 12 कट्टों में डालकर डालकर सभी का वजन करने पर कुल 309 किलो 100 ग्राम पाया गया।

पकड़े गए आरोपियों की पूछताछ में पहचान राजबीर पुत्र पृथ्वी सिंह व रविंद्र पुत्र राम नारायण दोनों निवासी गांव खरक जाटान जिला रोहतक तथा संजय पुत्र धर्म सिंह निवासी गांधी कैंप रोहतक के तौर पर की गई। पकड़े गए तीनों आरोपियों सहित उनके सरगना संदीप पुत्र हवा सिंह निवासी गांव खरक जाटान जिला रोहतक के खिलाफ नशीले पदार्थ अधिनियम के तहत थाना बेरी में मामला दर्ज किया गया।  डी.एस.पी. नरेश ने बताया कि नशे की यह खेप उड़ीसा से चलकर नागपुर और नागपुर से ट्रैक्टर-ट्राली सहित जयपुर तक किसी ट्रांसपोर्ट के माध्यम से पहुंची थी। जयपुर से तीनों आरोपी ट्राली में छुपाकर गांजा की खेप को लेकर रोहतक के लिए चले थे। जो नारनौल, चरखी दादरी व कलानौर से होते हुए बेरी की तरफ आ रहे थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static