बुजुर्ग से एक लाख लूटने के 4 आरोपी गिरफ्तार, आरोपी भीड़ का फायदा उठा वारदात को देते थे अंजाम

punjabkesari.in Saturday, Sep 10, 2022 - 12:04 PM (IST)

फरीदाबाद (ब्यूरो) : क्राइम ब्रांच 48 प्रभारी राकेश सिंह की टीम ने बुजुर्ग व्यक्तियों को निशाना बनाकर लूटपाट करने वाले गिरोह के चार आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में मनोज उर्फ विक्रम, रामविलास, संतोष तथा अमित का नाम शामिल है। आरोपी रामविलास, संतोष तथा अमित उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के दूल्हेपुर गांव के रहने वाले हैं। आरोपी मनोज गोंडा जिले का रहने वाला है निवासी है।

आरोपी बहुत ही शातिर किस्म के अपराधी हैं जो बिना मेहनत किए पैसे कमाने के लालच में आकर लूट व चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं। आरोपी बैंक से रुपए निकालने वाले बुजुर्गों का पीछा करके उन्हें अपना शिकार बनाते हैं और मौका देखकर बुजुर्गों के पैसे छीनकर भाग जाते हैं। 29 अगस्त को कोतवाली थाने एरिया से आरोपियों ने इसी प्रकार एक बुजुर्ग के साथ एक लाख रुपए की लूट की वारदात को अंजाम दिया था। पीड़ित की शिकायत पर कोतवाली थाने में मुकदमा दर्ज करके आरोपियों की तलाश शुरू की गई।

क्राइम ब्रांच की टीम ने इस मामले में आगे कार्रवाई करते हुए मामले में शामिल चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी फिर से किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे थे । जिन्हें क्राइम ब्रांच की टीम ने लेजर वैली पार्क के पास से गिरफ्तार किया। आरोपियों ने बताया कि बुजुर्ग व्यक्तियों से लूटपाट करना सबसे आसान होता है। बुजुर्ग व्यक्ति ना ही किसी के पीछे भाग सकता है और ना ही ज्यादा विरोध कर सकता है। आरोपी बैंक में अकेले जाने वाले बुजुर्गों या एटीएम से पैसे निकालने वाले वरिष्ठ नागरिकों की ताक में रहते हैं और जैसे ही बुजुर्ग व्यक्ति पैसे लेकर निकलते थे तो आरोपी उनसे पैसे छीनकर वहां से फरार हो जाते हैं। आरोपियों का अपराधिक रिकॉर्ड बहुत लंबा है। आरोपी जन्माष्टमी के त्यौहार पर मथुरा वृंदावन में चोरी की करीब 10-12 वारदातों को अंजाम दे चुके हैं।

आरोपियों ने बताया कि मथुरा, वृंदावन में जन्माष्टमी के अवसर पर बहुत अधिक भीड़ रहती है और इसी भीड़ का फायदा उठाकर आरोपी चोरी की वारदातों को आसानी से अंजाम दे देते हैं। इतना ही नहीं आरोपियों ने 26 अगस्त की रात को फरीदाबाद के तिलपत स्थित श्मशान घाट का दान पत्र भी नहीं छोड़ा और उसे भी चोरी करके ले गए। आरोपियों ने फरीदाबाद के अलावा जींद, घरौंडा, इंद्री, करनाल, लाडवा, कुरुक्षेत्र में भी इसी प्रकार की वारदातों को अंजाम दिया है। आरोपियों को शुक्रवार को अदालत में पेश करके रिमांड पर लिया जाएगा और मामले में गहनता छानबीन की जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static