हरियाणा: विदेश से लौटे 17 लोगों में से 4 कोरोना पॉजिटिव, पीजीआई रेफर

punjabkesari.in Wednesday, May 27, 2020 - 10:17 PM (IST)

झज्जर (प्रवीण): जिला स्वास्थ्य विभाग ने विदेश से आए 17 लोगों में से 4 को कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की है। बहादुरगढ़ में आस्ट्रेलिया, दुबई, चिल्ली व थाईलैंड समेत कई देशों से लौटे 17 लोगों में से 10 लोग आइसोलेशन पीरियड पूरा कर चुके हैं, जबकि शेष बचे सात में से 4 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन सभी की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने इन्हें गजराज होटल के आइसोलेशन सेंटर से पीजीआई रोहतक रेफर कर दिया। 

बता दें कि विदेश से वापस आए हरियाणा वासियों के कारण संक्रमण न फैले, इसके लिए सरकार ने इन सभी का रिकार्ड अलग से रखने के निर्देश जारी कर रखे हैं। विदेश से लौटने वाले सभी नागरिकों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए थे। इनमें से सभी गजराज होटल में बनाए गए एकांतवास में रखा गया था। आस्ट्रेलिया, चिल्ली, दुबई व थाईलैंड आदि देशों से 5 मई के बाद अलग-2 समय पर झज्जर जिले के कुल 17 लोग बहादुरगढ़ लौटे थे। 

दस लोग अपना आइसोलेशन पीरियड पूरा कर घर लौट चुके हैं, जबकि शेष 7 में से 4 की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें से 2 थाईलैंड, एक चिल्ली और एक आस्ट्रेलिया से लौटा है। पॉजिटिव मिले यात्रियों को पीजीआईएमएस रोहतक में बने विशेष कोरोना अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। 

(हरियाणा में मास्क न लगाने और पब्लिक प्लेस पर थूकने वालों पर होगा जुर्माना, आदेश जारी)

विदित है कि इससे पहले अमेरिका से हरियाणा लौटे 76 लोगों में से 21 लोग पॉजिटिव मिल चुके हैं। उधर बहादुरगढ़ के ही सैक्टर 9 में रहने वाले एक पुलिस कर्मचारी का पिछले दिनों दिल्ली के अन्दर सैम्पल लिया गया था। उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस कर्मी के परिजनों के सैम्पल लेकर उन्हें क्वारंटाईन किया है। 

इन सभी मामलों की पुष्टि करते हुए जिला सिविल सर्जन डा. आरएस पूनिया ने कहा कि झज्जर जिले के लिए यह सुखद खबर है कि कोराना को लेकर पिछले दिनों जिले में जो स्थिति एक तरह से खराब हो गई थी, वह अब काफी नियन्त्रण में है। इक्का-दुक्का केस जरूर सामने आ रहे हैं, लेकिन यह वह लोग हैं जो दिल्ली, गुरूग्राम या फिर अन्य स्थानों पर नौकरी करते हैं। फिलहाल झज्जर जिले में कोरोना का आंकड़ा 93 है, जिनमें से तीन केस ही अभी एक्टिव है। 

(लोगों के तानों से परेशान हुई बुजुर्गा, दिल में बैठ गया कोरोना का खौफ, हार्ट अटैक से मौत)

दिल्ली पुलिस के कोरोना संक्रमित जवान को बाढ़सा एम्स में भर्ती कराया गया है। पुलिस जवान के परिजनों के सैंपल लेकर भी जांच के लिए भेज दिए गए हैं। बहादुरगढ़ के सेक्टर 9 को कंटेनमेंट घोषित किया जा चुका है। ऐसे में अब वहां लोगों की आवाजाही पर भी रोक लगा दी गई है।

बात की जाए झज्जर जिले की तो 25 मोबाइल टीमें लगातार घर घर जाकर लोगों की स्क्रीनिंग कर रही हैं। इतना ही नहीं यह टीमें अब तक तीसरे चरण में एक लाख 97 हजार लोगों की स्क्रीनिंग कर चुकी हैं। वहीं लॉकडाउन और धारा 144 का उल्लंघन करने वाले 11,000 से ज्यादा वाहन चालकों के चालान किया जा चुका है। जिनसे 47 लाख से ज्यादा की राशि वसूल की जा चुकी है। करीब 250 वाहनों को इंपाउंड किया जा चुका है और 450 से ज्यादा एफआईआर दर्ज हुई हैं, जिनमें 600 से ज्यादा लोग गिरफ्तार भी किए जा चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static