शादी के चार महीने बाद ही पति ने रची पत्नी की हत्या की साजिश, फिर ऐसे पकड़ा गया

punjabkesari.in Sunday, May 02, 2021 - 05:54 PM (IST)

सोनीपत (पवन राठी): हरियाणा के जिला सोनीपत में एक व्यक्ति ने शादी के चार महीनों बाद ही अपनी पत्नी की हत्या की साजिश रच डाली। इस शातिर शख्स ने पत्नी की हत्या की साजिश को अंजाम भी दे दिया, लेकिन पुलिस की तत्परता से वह इस मंसूबे में नाकाम रहा और पत्नी की जान बच गई। पुलिस ने हत्या की साजिश में शामिल अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, फिलहाल जांच की जा रही है कि आरोपी आखिर अपनी पत्नी की जान लेना चाहता था?

जानकारी के मुताबिक, सोनीपत के गांव सैदपुर के रहने वाले होटल संचालक प्रदीप ने शादी के चार माह बाद ही पत्नी की हत्या का साजिश रच डाली इसके लिए उसने तीन परिचितों को साजिश में शामिल कर लिया। आरोपी अपनी पत्नी की हत्या को हादसा दिखाना चाहता था, लेकिन जब तीनों आरोपी पिकअप लेकर वारदात को अंजाम देने जा रहे थे तो उन्हें सैदपुर चौकी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। 

खरखोदा थाना प्रभारी विवेक कुमार ने बताया कि वह अपनी टीम के साथ गांव पिपली के निकट गश्त कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें सूचना मिली कि सैदपुर निवासी प्रदीप अपनी पत्नी सीमा की हत्या कराना चाहता है। इसके लिए उसने अपने परिचित तीन युवकों को पिकअप में भेजा है। भिवानी के गांव कलिंगा का विष्णु व सौरव तथा दादरी के गांव मालपोश का रोबिन षड्यंत्र में शामिल है। प्रदीप ने उन्हें कहा है कि जब उसकी पत्नी सीमा घर से स्कूटी पर बहादुरगढ़ क लिए जाएगी तो बीच रास्ते में वह उसकी स्कूटी को टक्कर मारकर उसे मौत के घाट उतार देंगे।

PunjabKesari, Haryana

थाना प्रभारी ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस ने कार्रवाई कर कुंडल गांव के पास से तीनों आरोपियों को काबू कर लिया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि सैदपुर निवासी प्रदीप उनका परिचित है और सके कहने पर वह वारदात को अंजाम देने जा रहे थे। पुलिस ने आरोपियों को अदालत में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लिया है। साथ ही मामले में प्रदीप को भी गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों को प्रदीप ने कहा था कि उसकी पत्नी से उसके विचार नहीं मिल रहे हैं। 

थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपियों के मुताबिक, प्रदीप ने उन्हें बताया था कि उसकी पत्नी सीमा हरे रंग का सूट पहनकर अपनी सफेद रंग की स्कूटी पर सवार होकर आएगी, जिसकी सूचना वह उन्हें दे देगा। इसके लिए वह सीमा को मारने के लिए ही बहादुरगढ़ की तरफ जा रहे थे। पुलिस के अनुसार सैदपुर निवासी प्रदीप बहादुरगढ़ में होटल को चलाता है। प्रदीप अपनी पत्नी सीमा का हत्या का षड्यंत्र रचकर उसकी मौत को हादसा दिखाना चाहता था। 

थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी की सीमा के साथ दिसंबर, 2020 में ही शादी हुई थी। ऐसे में पुलिस पता लगाएगी कि महज चार माह में ऐसा क्या हुआ कि उसने अपनी पत्नी की जान लेने की साजिश रच डाली। उन्होंने बताया कि प्रदीप पर पहले भी मामले दर्ज हैं। वहीं हत्या के सही कारणों का पता लगाने के लिए उसे कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static