जिला में कोरोना के जितने नए मामले सामने आए, उतने ही ठीक होकर लौटे घर

punjabkesari.in Saturday, Jun 27, 2020 - 06:39 PM (IST)

नूंह (एके बघेल): नूंह जिले में आज कोरोना के जितने नए मामले सामने आए उतने ही ठीक होकर घर लौटे। जिला में कोरोना के 4 नए केस सामने आए। ये चार नए मामले बैंसी, मोहमदपुर अहीर, फिरोजपुर झिरका, पिनगवां में सामने आए। वहीं इसके साथ स्वास्थ्य विभाग द्वारा चार मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज भी किया गया। 

अभी तक जिले में कोरोना से किसी की जान नही गई है। आज जितने लोग कोरोना पॉजिटिव मिले, उतने ही डिस्चार्ज भी किए गए। जिले में पहली बार फिरोजपुर झिरका शहर का एक पत्रकार भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। चारों नए केस की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग करने में स्वास्थ्य विभाग जुट गया है। जानकारी देते हुए डिप्टी सिविल सर्जन डॉ विक्रम ने कहा कि इस समय नल्हड़ में 5 मरीज के अलावा, मांडीखेड़ा अस्पताल में 02 मरीज , 13 लोगों को घर एकांतवास और 4 मरीजों को जिला कोविड केयर सेंटर में रखा गया है। 

बता दें कि नूंह में करीब 8688 लोगों को सर्विलांस पर रखा गया है। जिनमें से 7514 लोगों का सर्विलेंस पीरियड पूरा हो चुका है। अब सर्विलांस पर 1174 लोग रखे गए हैं। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग द्वारा अब तक 7683 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए लैब में भेजे गए हैं। जिनमें से 7320 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है तथा 177 की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। 147 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। जिले में अब 30 एक्टिव केस हैं। अभी 167 लोगों के सैम्पल की रिपोर्ट आना बकाया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static