मुठभेड़ में 4 वाहन चोरों को किया गिरफ्तार, कब्जे से 2 पिस्टल व अन्य सामान किया बरामद

punjabkesari.in Friday, Oct 01, 2021 - 10:23 AM (IST)

गुडग़ांव (ब्यूरो) : शहर में वाहन चोरी की वारदातों में सक्रिय चार आरोपियों को पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया है। जब आरोपियों को पुलिस ने उन्हें रूकने के लिए कहा तो आरोपियों ने पुलिस पर गोलियां चला दी, लेकिन पुलिस ने बिना जवाबी कार्रवाई के बाद ही आरोपियों की दर दबोचा। चारों आरोपी वाहन चोरी के अपराधों के खूंखार अपराधी हैं। पुलिस टीम पर जानलेवा हमला करने वाले चारों आरोपियों को अपराध शाखा सेक्टर-39 व थाना सेक्टर-50, पुलिस टीम ने संयुक्त कार्रवाई में गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 02 पिस्टल, 03 कारतूस, 07 खाली खोल व चोरी की 10 मोटरसाईकिलें बरामद की है। आरोपियों को अदालत में पेश कर उन्हें रिमांड पर लिया गया है। प्राथमिक पूछताछ में आरोपियों ने चोरी करने की 09 वारदात करना काबूल किया है। आपको बता दें कि बुधवार रात को सेक्टर-39 की अपराध शाखा प्रभारी राजकुमार व सेक्टर-50 के थाना प्रभारी को गुप्त सूचना मिली थी कि निरवाना कंट्री से लोट्स वैली स्कूल की तरफ जाने वाले रास्ते पर चार लड़के दो अलग-अलग मोटरसाईकिलों पर संदिग्ध हालत मे खड़े दिखाई दिए जिनकी मोटरसाईकिलों पर कोई नम्बर प्लेट नहीं थी और सभी मास्क भी लगाए हुए थे। जब पुलिस टीम ने उन्हें रुकवाकर उनसे इतनी रात को खड़े होने का कारण पूछना चाहा तो वह सरकारी गाड़ी को देख दोनों मोटरसाईकिलों को स्टार्ट करके पुलिस की गाड़ी में टक्कर मारते हुए लोट्स वैली स्कूल की तरफ भागने लगे। जिसका पुलिस टीम द्वारा पीछा किया तो उन्होनें मोटरसाईकिलों की स्पीड बढ़ा दी, उसके बाद भी पुलिस टीम को अपने पीछे आता देख मोटरसाईकिल पर पीछे बैठे लङकों ने अपने हाथ में लिए हथियारों से पुलिस टीम पर गोली चला दी।

पुलिस टीम ने सायरन बजाते हुए दोनों मोटरसाईकिल चालको को रुकने के लिए कहा व चेतावनी देते हुए हवाई फायर भी किए। पुलिस टीम की गोली की आवाज़ सुनते ही मोटरसाईकिल सवार खबरा गए और उनका संतुलन बिगड़ गया। इसी दौरान पुलिस टीम ने उन मोटरसाईकिल सवारों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की पहचान साहबदीन उर्फ भोला पुत्र वाहिद उर्फ कालू निवासी गांव झंजार थाना सिकरी जिला भरतपुर, राजस्थान उम्र 19 वर्ष, थान सिंह उर्फ मनीष पुत्र मूलचंद निवासी गांव कुमहेर थाना कुमहेर जिला भरतपुर, राजस्थान, उम्र 19 वर्ष, तौफीक पुत्र मुबिन निवासी गांव मेवली थाना नूह जिला नूँह, उम्र 25 वर्ष और जमशेद पुत्र मजीन निवासी गांव बतौली थाना शेखपुर जिला अलवर, राजस्थान, उम्र 24 वर्ष के रूप में हुई है।

पुलिस पूछताछ में 09 अभियोगों में वाहन चोरी करने की वारदातों को अन्जाम दिए जाने का खुलासा हुआ है व आरोपी जमशेद के खिलाफ राजस्थान में 03 मामले गऊकशी के मामले भी अंकित है। आरोपी एक गिरोह बनाकर वाहन चोरी की वारदातों को अन्जाम देने में सक्रिय थे। ये मोटरसाईकिल चोरी करके उन चोरी करके उन चोरी करके उन चोरी की हुई मोटरसाईकिलों को 05 से 10 हजार रुपयों तक बेच देते थे। आरोपियों को अदालत के सम्मुख पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static