लापरवाही की भेंट चढ़ी अन्नदाता की मेहनत, सिंचाई विभाग की लापरवाही से 40 एकड़ फसल बर्बाद

punjabkesari.in Thursday, Feb 25, 2021 - 11:10 AM (IST)

सोनपत(पवन राठी): कभी कुदरत की मार तो कभी अधिकारियों की मार आखिरकार कब तक अन्नदाता समस्याओं से जूझता रहेगा। ताजा मामला सोनीपत के गांव ककरोई से सामने आया है, जहां अन्नदाता सच्चाई विभाग की लापरवाही की भेंट चढ़ गया जिस कारण 40 एकड़ फसल जलमग्न हो गई।ग्रामीणों ने कहा कि उन्होंने पहले ही विभाग को सूचना दी थी लेकिन उन्होंने कोई कार्यवाही नहीं की। 

PunjabKesari
सोनीपत के गांव ककरोई की हैं और चारों तरफ आपको पानी ही पानी हो गया है। वहीं पानी में डूबी हुई अन्नदाता की मेहनत भी।   बता दें कि  नहर टूटने से 40 एकड़ फसल जलमग्न हो गई। किसानों ने कहा कि पहले उन्होंने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को जानकारी दी थी लेकिन समय रहते कोई कार्यवाही नहीं की और जब यह टूटी तो रात के समय ही वह पहुंचे थे, लेकिन तब भी कोई अधिकारी वहां पर नहीं पहुंचा।

PunjabKesari
किसानों ने  सिंचाई विभाग के अधिकारियों पर ठेकेदार के साथ मिलकर करोड़ों की मिट्टी का गबन करने का आरोप भी किसानों ने लगाया है। एक किसान का कहना है कि उसने लोन लेकर फसल उगाई थी और अब वह अपने परिवार का गुजारा कैसे करेगा जिसके बाद उसने आत्महत्या करने तक की बात कही है। किसानों ने सरकार से मुआवजे की मांग की है। फिलहाल पूरे मामले में अब सोनीपत एसडीएम जांच कर रहे हैं।

PunjabKesari

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static