ठंड बिगाड़ रही किसानों की सेहत, दहिया खाप नेता समेत 40 किसान अस्पतालों में भर्ती

punjabkesari.in Monday, Dec 14, 2020 - 08:34 AM (IST)

सोनीपत : ठंड ने कुंडली बार्डर पर जमे किसानों की सेहत पर वार करना शुरू कर दिया। गत 3 दिनों से ठंड अचानक बढ़ गई है। रात के समय कोहरा बरसने के साथ ही पारा गिरकर 5 डिग्री से भी कम पर आ गया है जिससे यहां ठहरे बुजुर्ग किसानों की सेहत बिगडऩे लगी है। पंजाब से आकर कुंडली बार्डर पर जमे किसानों के समर्थन में गत 10 दिन से धरनास्थल पर डेरा जमाए बैठे दहिया खाप के पूर्व कार्यकारी प्रधान विजेंद्र उर्फ ढिल्लू की तबीयत अचानक बिगड़ गई जिस कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा है।

ठंड के कारण खाप नेता को बुखार, उल्टी व खांसी ने घेर लिया है। साथ ही टिकरी व सिंघु बार्डर पर लगातार दौरा कर रहे सर्वखाप प्रवक्ता सूबे सिंह समैण की तबीयत भी खराब है। धरनारत किसानों में से करीब 40 किसानों की तबीयत ज्यादा बिगडऩे पर उन्हें अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। इनमें से दर्जनभर तो पी.जी.आई. रोहतक में ही उपचाराधीन हैं। इसके अलावा अब तक 400 से ज्यादा किसान बीमार हो चुके हैं जिन्हें धरनास्थल पर ही दवाएं वितरित की जा रही हैं।

वहीं किसानों के लिए पंजाब से हजारों वाटरप्रूफ तिरपाल भेजे गए हैं। साथ ही धरनास्थल पर अब चैकअप बूथों की संख्या बढ़ा दी गई है। किसानों के जमावड़े पर अलग-अलग 25 जगह मैडीकल चैकअप बूथ लगाए गए हैं। बुजुर्गों के लिए फुट मसाज का प्रबंध भी किया है। 25 हजार से ज्यादा किसान यहां मौजूद हैं। सोनीपत के डी.सी. एस.एल. पूनिया ने बताया कि सोनीपत स्वास्थ्य विभाग की टीम लगाातर किसानों की सेहत पर नजर रखे हुए है।  कई किसानों की तबीयत खराब होने के कारण उन्हें आसपास के अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static