हरियाणा कैबिनेट की बैठक में 42 एजेंडों पर लगी मुहर, सीएम मनोहर ने दी जानकारी

punjabkesari.in Monday, Jul 06, 2020 - 04:10 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता आज चंडीगढ़ में हरियाणा कैबिनेट की बैठक हुई। जिसमें कुल 42 एजेंडों पर चर्चा के मुहर लगाई गई, इन एजेंडों पर तकरीबन 10 एजेंडे प्रमुख थे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बैठक के बाद पत्रकारवार्ता में जानकारी देते हुए बताया कि कैबिनेट बैठक में पिछले 3 महीने के 42 मुद्दे रखे गए, जिसमें दस के करीब प्रमुख एजेंडे थे। बैठक में मानसून सत्र बुलाने को लेकर भी चर्चा की गई।

सीएम ने बताया कि किसानों के स्टाम्प फीस पहले दो हजार थी जिसे कम करके अब मात्र सौ रुपये कर दिया गया है। लॉकडाउन के दौरान बहुत से वाहन चालकों ने अनुशासन हीनता की, जिनपर ट्रांसपोर्ट एथॉरिटी द्वारा 7 हजार चालान किए गए, अब इनमें 6500 वाहनों को कम जुर्माने वसूलने के बाद रिलीज किया जाएगा। सीएम ने कहा कि सबका ध्यान गुरुग्राम, फरीदाबाद की तरफ रहता है, अब पंचकूला को विकसित करने के लिए फीस व चार्जिस मोहाली वाले लागू होंगे।

कैबिनेट बैठक को लेकर सीएम मनोहर ने दी जानकारी, वीडियो में देखें-


सीएम ने बताया कि पिछले दिनों पंचकूला कारपोरेशन से कालका नगर परिषद को अलग कर दिया गया। अब दोनो में जल्दी चुनाव होंगे। नगर निकायों में धार्मिक सामाजिक संस्थायों को भूमि आवंटन की पॉलिसी बनाई है। नंदी शाला, गोशाला के लिए भी भूमि देने की स्कीम बनाई गई है। लोहगढ़ में बाबा बन्दा बहादर की स्मृति में ट्रस्ट बनेगी, जिसके चैयरमैन खुद सीएम होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static