रोहतक जिले में अब तक डेंगू के मिले 45 मामले, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

punjabkesari.in Thursday, Oct 14, 2021 - 09:28 AM (IST)

रोहतक (दीपक भारद्वाज) : रोहतक जिले में बढ़ते डेंगू के मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। इसके लिए जागरूकता अभियान से लेकर छापेमारी तक की जा रही है। वहीं रोहतक में डेंगू के अब तक 45 मामले सामने आए हैं जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। विभाग टीमें बनाकर गांव व शहर में जहां एक और छापेमारी की जा रही है। वहीं लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है।यही नहीं डेंगू से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग और सरकार ने रणनीति बनाई है और डेंगू के मरीजों के लिए अलग से बेड की व्यवस्था की जा रही है।

गौरतलब है कि कोरोना महामारी की तीसरी लहर आने से पहले डेंगू ने भी दस्तक दे दी है। जिसके बाद अकेले रोहतक में 45 मरीज पाए गए। स्वास्थ्य विभाग डेंगू पाने वाले घरों के आसपास के 50 से 100 घरों में जांच करेगा और डेंगू का लारवा खोजा जाएगा। वहीं दूसरी ओर लापरवाही बरतने वाले लोगों पर भी स्वास्थ्य विभाग की पैनी नजर रहेगी। 

डिप्टी सीएमओ डॉ अनुपमा मित्तल ने बताया कि डेंगू के प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा है। लोग अपने घरों के बाहर पानी इकट्ठा न होने दें, क्योंकि डेंगू का लारवा साफ पानी में पनपता है। इसके साथ साथ डॉक्टर अनुपमा मित्तल ने लोगों को चेतावनी भी दी कि यदि किसी के घर में लापरवाही के चलते डेंगू का लारवा पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि डेंगू से लड़ने के लिए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से तैयार है। इसके लिए उन्होंने हॉस्पिटल में अलग से बेड की सुविधा उपलब्ध करवाई है ताकि मरीज को कोई परेशानी ना हो। डॉक्टर अनुपमा मित्तल ने लोगों से अपील की है कि  यदि किसी को डेंगू है तो वह अपना इलाज सरकारी हस्पताल में करवाएं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static