10 रुपए से रिचार्ज कराने की बात कह खाते से उड़ाए 5.67लाख रुपए

punjabkesari.in Sunday, Jun 13, 2021 - 11:40 AM (IST)

रेवाड़ी (योगेंद्र सिंह) : साइबर ठगी के केस लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। लोगों को आए दिन झांसा देकर या अपनी बातों में फंसाकर शातिर ठग उनके खातों से पैसा उड़ा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें एक टीचर की सिम बंद करने की बात कह उनसे 10 रुपए का रिचार्ज कराने की बात कही और फिर उनके दो एकाउंट  से 5 लाख  67 हजार रुपए रुपए उड़ा लिए। कोसली गांव के सादत नगर निवासी लालचंद ने बताया कि वह अलवर जिले के गांव हुडिया कलां में सरकारी स्कूल में टीचर है।

दस जून को एक कॉल आई सामने वाले ने बताया कि उसकी सिम बंद होने वाली है। इसके चलते तुरंत दस रुपए से रिचार्ज कर लो। इसके साथ ही उसने दो मोबाइल एप डाउनलोड भी करवाई। लालचंद ने बैंक ऑफ इंडिया के अपने एकाउंट से दस रुपए का रिचार्ज कराया और इसके बाद उसके एकाउंट से पैसे निकलने शुरू हो गए। थोड़ी देर बाद फिर उसने फोन कर बताया कि इस एकाउंट से रिचार्ज नहीं हुआ है इसके लिए दूसरे एकाउंट से रिचार्ज करो। इस पर उसने आईसीआईसीआई एकाउंट से रिचार्ज कराया और इसके बाद इस एकाउंट से भी पैसे निकल गए।

सामने वाले ने जो एसएमएस की एप डाउनलोड कराई थी उसके चलते एकाउंट से पैसे निकलने के मैसेज मेरे मोबाइल पर नहीं आए और सामने वाले के पास पहुंच गए। इस प्रकार शातिर ठग ने दोनों एकाउंट से 5 लाख 67 हजार रुपए निकाल लिए। लालचंद को जब ठगी का अहसास हुआ तो उसने अब साइबर क्राइम पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static