हरियाणा: निजी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 5 मरीजों की मौत, परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप

punjabkesari.in Monday, Apr 26, 2021 - 12:52 PM (IST)

हिसार (विनोद सैनी): हरियाणा के हिसार से सुबह-सुबह एक बुरी खबर सामने आई। यहां के एक निजी अस्पताल में 5 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। शुरुआती जानकारी के अनुसार इन मरीजों की मौत अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण हुई है। इसकी सूचना मिलते ही प्रशासन की तरफ से भारी पुलिस दल अस्पताल के बाहर तैनात कर दिया गया है। 

PunjabKesari, haryana

जानकारी के अनुसार जाट कॉलेज के पास रेलवे रोड पर सोनी बर्न अस्पताल नाम से एक निजी अस्पताल है। यहां पर कोरोना के कई मरीजों को भर्ती किया गया है। हालांकि ये अभी जांच का विषय है कि इस अस्पताल को कोरोना मरीजों को भर्ती करने की परमिशन थी भी या नहीं। यहां रविवार सोमवार की दरमियानी रात को हंगामा होना शुरू हो गया, जब यहां एडमिट मरीजों के परिजनों को बताया गया कि अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी हो गई है आौर वो अपने स्तर पर ऑक्सीजन का इंतजाम करें। परिजनों ने अपने स्तर पर ऑक्सीजन का इंतजाम करने का प्रयास किया, लेकिन किया नहीं जा सका। परिजनों का आरोप है कि अस्पताल की तरफ से हर बार ऑक्सीजन 10 मिनट में आने की बात कही गई, लेकिन ऑक्सीजन समय पर नहीं पहुंची, जिससे 5 मरीजों की मौत हो गई।

PunjabKesari, haryana

परिजनों ने अस्पताल पर मरीजों को लूटने और उनकी जान से खिलवाड़ करने के आरोप लगाए हैं। परिजनों के अनुसार उनसे कोरोना के इलाज के नाम पर लाखों रुपये लूट लिए गए, कोई रसीद नहीं दी गई। पैसों के लिए तंग किया गया। इस संबंध में जांच के लिए पहुंचे डीएसपी राजबीर ने बताया कि 5 मरीजों की मौत की सूचना मिली थी। मौत किस लापरवाही से हुई है या किसी और कारण से इसकी जांच की जाएगी, लेकिन सभी मृतकों का कोविड प्रोटोकॉल के हिसाब से अंतिम संस्कार किया जाएगा। वहीं इस मामले में अस्पताल प्रशासन की तरफ से अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static