किसान के तुड़ी गोदाम मे निकले 5 सांप, घंटो की मशक्क्त के बाद किया सभी को काबू(VIDEO)

punjabkesari.in Saturday, Mar 19, 2022 - 04:00 PM (IST)

टोहाना(सुशील): उपमंडल के गांव बुआन मे गोदाम से पशुओं के लिए तुड़ी लेने गए किसान के सामने 5 सांप निकलने से हड़कम्प मच गया जिसके बाद उसने सूचना गौ रक्षा दल को दी। गौ रक्षा दल की टीम ने मौके पर आकर सभी को काबू करके सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया। जानकारी अनुसार सांय के समय ज़ब किसान तुड़ी लेने स्टोर में गया तोह किसान की नजर सांपों पर पड़ी जिसके बाद अफरातफरी मच गई। किसान तुङी गोदाम से निकलकर जान बचाने के लिए भाग खड़े हुए। 

सांपों को पकड़ने के लिए रेस्क्यू नवजोत सिंह ढिल्लों की टीम को बुलाया गया। टीम के सदस्य विक्रम, सुमित, सतीश, विजय, नीरज, पंकज, मनदीप ने कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद पांचों सांपों को काबू किया। जिलाध्यक्ष नवजोत सिँह ने बताया कि गांव बुआन मे बुआन व इंदाछोई के रोड पर एक सूचना मिली कि कमरे के साथ लगते तुड़ी वाले गोदाम में कई सांप निकले हुए हैं सूचना मिलते ही नवजोत सिंह ढिल्लों व उनकी टीम  मौके पहुंचे और कई घंटों की मशक्कत के बाद एक एक को रेस्क्यू कर बड़ी सावधानी से डब्बे और थैले में डाला गया। 

नवजोत सिंह ढिल्लों ने बताया कि दो इंडियन रेड स्नेक, दो कॉमन क्रेट, एक दो मुंह सांप, जिसको (बुआ) नाम से भी जाना जाता है जिन को सुरक्षित पकड़ कर जंगल में छोड़ दिया गया है। वन्यजीव रक्षक नवजोत सिंह ढिल्लों ने कहा कि हमारी टीम 60 किलोमीटर दूर तक भी सांपों को रेस्क्यू कर सुरक्षित पकड़ रही है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static