कोरोना में जान गंवाने वाले एम्बुलैंस चालक के परिवार को मिली 50 लाख की आर्थिक मदद

punjabkesari.in Saturday, Jan 02, 2021 - 08:46 AM (IST)

अम्बाला शहर : कोरोना महामार में कोविड-19 संक्रमित मरीजों को स्वस्थ करने के लिए डॉक्टर्स दिन रात ड्यूटी पर तैनात हैं, वहीं संक्रमित मरीजों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर लेकर जाने के लिए एम्बुलैंस चालकों की ड्यूटी लगाई गई है।कोविड-19 की ड्यूटी के दौरान एम्बुलैंस चालक कुलविंद्र सिंह कोरोना संक्रमित हो गए और 19 अगस्त की अलसुबह चालक कुलविंद्र सिंह की मौत हो गई। चालक की मृत्यु के बाद विभाग के साथ-साथ परिवार को एक बहुत बड़ी क्षति हुई। भारत सरकार की तरफ से कोई भी कर्मचारी कोरोना ड्यूटी के दौरान संक्रमित होता है और इस दौरान कर्मचारी की मृत्यु हो जाती है तो भारत सरकार की तरफ से उसके परिवार को 50 लाख रुपए की सहायता राशि दी जाती है। जोकि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और स्वास्थ्य मंत्रालय भारत सरकार की तरफ से घोषणा की गई थी। लेकिन चालक कुलविंद्र की मृत्यु के 4 महीने बीत जाने के बाद भी परिवार को सरकार की ओर से कोई सहायता नहीं मिली। 

इसके बाद स्वास्थ्य कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेश संगठन मंत्री दिनेश कुमार कौशिक, प्रदेश अध्यक्ष विजय कंबोज, प्रदेश महासचिव रमेश कुमार ने इस मुद्दे को संबंधित विभाग के उच्च अधिकारियों के सामने प्रत्यक्ष रूप से लगातार इस विषय को उठाया। जिसके परिणाम स्वरूप चालक कुलविंद्र सिंह की पत्नी को 29 दिसम्बर को 50 लाख की सहयोग राशि उनके अकाऊंट में आ गई है। जिसकी पुष्टि उनके लड़के रवि कुमार के द्वारा की गई। इस विषय को लेकर भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश अध्यक्ष वेद प्रकाश सैनी एवं महामंत्री हनुमान गोदारा के सहयोग रहा।

जिला स्तर पर सहयोग राशि के प्रोसेस को डिप्टी सी.एम.ओ. नोडल अधिकारी डा. बलविंद्र कौर, सिविल सर्जन डा. कुलदीप सिंह, जिला प्रोग्राम मैनेजर कविता, फ्लीट मैनेजर अंजली शर्मा, स्वास्थ्य कर्मचारी संघ हरियाणा जिला कमेटी जिला अध्यक्ष दौलतराम, संगठन मंत्री राकेश कुमार, सचिव ई.एम.टी. यादविंद्र, कोषाध्यक्ष अनिल कुमार व अन्य सदस्यों का सहयोग रहा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static