50 रुपए का इंजेक्शन 350 में बेचा रहा था दुकानदार, स्वास्थ्य विभाग ने कसा शिकंजा

punjabkesari.in Thursday, May 13, 2021 - 10:08 AM (IST)

सिरसा(सतनाम):  महामारी के इस दौर में जहाँ कुछ लोग मानवता की सेवा में लगे है वहीं कुछ लालची लोग आपदा  को अवसर के रूप में लेकर लूट में लगे हुए है । इसी तरह का एक मामला सिरसा में देखने को मिला जहा जनता भवन रोड स्थित मेडिकल हॉल पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बुधवार रात को छापेमारी की। स्वास्थ्य विभाग को शिकायत मिली थी कि 50 रुपये कीमत का इंजेक्शन 350 रुपये में बेचा जा रहा है। दूसरे मेडिकल पर यही इंजेक्शन 40 से 50 रुपये में मिल रहा है। कोरोना के ईलाज की दवाइयों के रेट प्रशासन द्वारा भी तय किए जा रहे हैं।

बावजूद इसके मेडिकल संचालकों द्वारा ज्यादा पैसे वसूले जा रहे हैं। शिकायत मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापेमारी की है। उपभोक्ता को दिया गया बिल इसी मेडिकल से जारी हुआ था। अब मेडिकल स्टोर पर खरीद का रिकॉर्ड भी चैक किया जा रहा है। जांच के बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

 पीड़ित उपभोक्ता दलजीत ने बताया कि इसका पिता का उपचार प्राइवेट अस्पताल में चल रहा है। उनके उपचार के लिए वह मेडिकल से  विटामिन-सी के इंजेक्शन खरीदने आया था। बाजार में 40 से 50 रुपये में मिलने वाला इंजेक्शन 350 रुपये में दिया जा रहा है। उसने अगल-अलग टाइम पर करीब 15 इंजेक्शन खरीदे हैं। सभी इंजेक्शन सुपर मेडिकल स्टोर संचालक ने निर्धारित से  कई गुना अधिक रेट पर दिए हैं। उसने स्वास्थ्य विभाग को शिकायत दी थी जिसपर कार्रवाई जारी है। उन्होंने मेडिकल संचालक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। ड्रग इस्पेक्टर रजनीश धालीवाल ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद कार्रवाई की जा रही हैं। इंजेक्शन के रेट अधिक वसूले गए हैं। मामले की जांच के बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static