अस्पताल में हुई मरीज की मौत, परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाकर जमकर किया हंगामा

punjabkesari.in Monday, Sep 05, 2022 - 09:47 PM (IST)

पलवल(दिनेश): शहर के निजी अस्पताल में 50 वर्षीय मरीज की मौत होने के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया। अस्पताल में हंगामे की सूचना पर सिटी थाना पुलिस मौके पहुंची। सिटी थाना प्रभारी अनूप सिंह तथा कैंप थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह ने पुलिस बल के साथ मौके पर जाकर लोगों को शांत किया। हालात का जायजा लेने के बाद पुलिस ने दोषी पाए जाने पर डॉक्टर के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई का भरोसा दिया है। इसके बाद देर रात ही शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भिजवा दिया गया है। मृतक के परिजनों का आरोप है कि डॉक्टर अब तक इलाज के नाम पर करीब 2 लाख रूपए ले चुके हैं। इसके बावजूद ठीक होने की बजाए उनके मरीज की मौत हो गई। 

 

पिछले 9 महीने से छाती में इंफेक्शन का इलाज करवा रहे थे बुजुर्ग

 

जानकारी के अनुसार हसनपुर निवासी 50 वर्षीय गुरुदेव का पिछले करीब 9 माह से हुड्डा सेक्टर स्थित एक प्राइवेट गैलेक्सी हॉस्पिटल में उपचार चल रहा था। छाती में इंफेक्शन के चलते उनका उपचार चल रहा था। डॉक्टर ने उन्हें 4 दिन के लिए हॉस्पिटल में रखने के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। परिवार के लोगों का कहना है कि उसके बाद कुछ दिनों तक हर हफ्ते 10 दिन में दिखाने के लिए आते रहे। इस दौरान पता चला कि बुजुर्ग को टीबी हो गई है। टीबी का इलाज पूरा करने के बाद डॉक्टर ने मरीज को बिल्कुल ठीक और स्वस्थ बताया था। लेकिन 3 दिन पहले गुरुदेव के खांसी में अचानक ब्लड आने की शिकायत की तो उसे दिखाने के लिए हॉस्पिटल आए।  जहां डॉक्टरों ने उसका ट्रीटमेंट किया और अपनी फीस व दवाई के पैसे लेकर घर भेज दिया।

 

परिजनों का आरोप डॉक्टर की लापरवाही से गई मरीज की जान

 

शनिवार की रात को फिर दिक्कत होने पर बुजुर्ग को अस्पताल लेकर आए। यहां डॉक्टर ने फिर उसे 6000 रूपए की कीमत की दवाई देकर घर भेज दिया। रविवार सुबह फिर से अस्पताल में दिखाने लाए तो डॉक्टर ने एक इंजेक्शन देने के बाद पीने की दवाई देकर घर भेज जाने की बात कही। लेकिन तभी उसकी हालत बिगड़ गई और देखते ही देखते उनकी मौत हो गई। परिवार के लोगों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया तो वहां अस्पताल में मौजूद बाउंसरों ने मरीज के परिजनों के साथ हाथापाई की और उन्हें जबरन अस्पताल से बाहर निकाल दिया।  परिवार के लोगों को यह बात नागवार गुजरी और उन्होंने अस्पताल में जोरदार हंगामा शुरू कर दिया।

 

मृतक के बेटे जितेंद्र और दूसरे परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही करने और मौत के लिए जिम्मेदार बताते हुए पुलिस सिटी थाने में डॉक्टर और अस्पताल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के लिए शिकायत दी है। इस पर सिटी थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया। वहीं पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भिजवा दिया है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही आगामी कार्रवाई की जाएगी।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static