मोबाइल बुक करने का झांसा देकर एडवोकेट से ठगे 53 हजार

punjabkesari.in Thursday, Jun 24, 2021 - 08:26 PM (IST)

रेवाड़ी (योगेंद्र सिंह): मोबाइल बुक करने का झांसा देकर एक एडवोकेट से शातिर बदमाश ने 53 हजार पांच सौ रुपए ठग लिए। शिकायत के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है। आरोपी की पहचान राजस्थान के नागौर जिले के मेडता सिटी निवासी मोहित पुत्र बृजमोहन के रूप में हुई है। पुलिस ने उसके कब्जे से नौ मोबाइल फोन एवं एक लैपटॉप बरामद किया है। 

पुलिस ने बताया कि गांव सुर्खपुर रहने वाले एडवोकेट भूपेंद्र यादव ने इस ठगी की शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया कि 14 फरवरी को उनके मोबाइल पर वाट्सअप कॉल आई थी। इसमें कॉल करने वाले ने अपना परिचय अमेजन कंपनी के प्रतिनिधि के रूप में दिया था। उसने बताया था कि सैमसंग जेड फोल्ड टू फोन एक लाख रुपए में मिल रहा है। फोन बुक कराने के लिए एक हाजर रुपए सुरक्षा राशि जमा करनी होगी। उन्होंने एक हजार रुपए जमा कराकर अपना एड्रेस भी दे दिया। ठग ने भूपेंद्र को वाट्सअप पर मोबाइल के फोटो भेजे और दस हजार रुपए ओर जमा कराने को कहा। उसने दस हजार जमा कर दिए फिर बाद में 26 हजार 250 रुपए ओर जमा किए। 

इसके बाद भी उनका ऑडर कंफर्म नहीं हुआ तो उन्होंने वापिस कॉल की। इस पर उनसे 16 हजार 250 रुपए ओर जमा करने को कहा। यह पैमेंट देने के बाद भी जब ऑर्डर कंफर्म नहीं हुआ तो भूपेंद्र को आभास हुआ कि वह ठगी का शिकार हो गए हैं। इस पर उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। इस मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां से कोर्ट ने उसे दो दिन के रिमांड पर पुलिस के हवाले सौंप दिया।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static