हरियाणा के 5681 गांवों को 24 घंटे मिल रही है बिजली: डॉ. संजय शर्मा

punjabkesari.in Friday, Oct 28, 2022 - 10:46 PM (IST)

चंडीगढ़(चन्द्रशेखर धरणी): भारतीय जनता पार्टी हरियाणा के मीडिया प्रमुख डा. संजय शर्मा ने कहा कि हरियाणा के 5681 गांवों को 24 घंटे बिजली मिल रही है। सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका सम्मान करने की नीति पर चलने वाली हरियाणा की मनोहर सरकार के आठ साल बेमिसाल रहे हैं। इन आठ वर्षों में सरकार ने व्यवस्था परिवर्तन करने का काम किया है। शिक्षा, स्वास्थ्य, स्वच्छ जल, सड़क और स्वावलंबन सुनिश्चित करने के लिए हरियाणा की भाजपा सरकार ने बातें कम और काम अधिक करके जनता का दिलों को जीता है। 39 सालों बाद दक्षिणी हरियाणा की माइनरों में पानी पहुंचाकर मनोहर सरकार ने इतिहास रचा है। खेलों की बात करें तो आज हरियाणा के खिलाड़ियों का डंका पूरे भारत में बज रहा है। यह सब मनोहर नीतियों के कारण ही हो पाया है।

पिछली सरकारों से चली आ रही पर्ची खर्ची के सिस्टम को खत्म करते हुए मनोहर सरकार ने पारदर्शिता से योग्य युवाओं को नौकरियां देने का काम किया। आज विपक्षी दलों के नेता भी भाजपा सरकार की पारदर्शिता के कायल हैं और कहते हैं कि हरियाणा की मनोहर सरकार एक ईमानदार सरकार है। प्रदेश के हित में बेहतर काम करने के लिए इन आठ सालों में मनोहर सरकार को 164 पुरस्कारों से नवाजा गया है।

शर्मा ने बताया कि पहले की सरकारें बिजली और पानी को लेकर लगातार राजनीति करती रही। प्रदेश को ना तो वे सरकारें 24 घंटे बिजली दे पायी और ना ही पानी। लेकिन 2014 में मनोहर सरकार बनने के बाद भाजपा ने बिजली और पानी की राजनीति पर फुल स्टाप लगा दिया। जगमग योजना के तहत आज हरियाणा के 5681 गांवों को 24 घंटे बिजली मिल रही है। मार्च 2023 तक पूरे हरियाणा के गांव 24 घंटों के जगमग हा जाएंगे। शर्मा ने कहा कि प्रदेश का युवा आगे की पढ़ाई बंद ना करें इसलिए मनोहर सरकार ने हर 20 किलोमीटर पर कालेज खोले। वहीं सरकार ने हर जिले में 200 बेड का मेडिकल कालेज खोलने का लक्ष्य भी रखा है।

  (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static