कोरोना को मात देकर घर लौटी 59 साल की पॉजिटिव महिला, तालियां बजाकर लोगों ने किया स्वागत

punjabkesari.in Tuesday, Apr 07, 2020 - 02:42 PM (IST)

हिसार: हरियाणा के हिसार जिले की पहली कोरोना संक्रमित महिला बिमला देवी (59) आठ दिन में कोविड-19 को मात देकर अग्रोहा मेडिकल कॉलेज से घर लौट आई। पीड़ित महिला के इलाज के दौरान दो सैंपल भेजे गए, जो निगेटिव आए, जबकि उसके पति के दूसरे सैंपल की रिपोर्ट भी निगेटिव आने पर चिकित्सकों ने उन्हें छुट्टी दे दी।

स्वास्थ्य विभाग की टीम पुलिस के साथ दंपती को उनके घर छोड़कर आई। घर पहुंचने पर दंपती और उन्हें छोड़ने आई टीम पर सेक्टर 16-17 के लोगों ने फूल बरसा कर और तालियां बजाकर स्वागत किया।

18 मार्च को अमेरिका से हिसार लौटी थी, बीमार होने पर 30 को पहुंची अस्पताल
बिमला अपने पति के साथ बेटा-बहू से मिलकर अमेरिका से 17 मार्च को दिल्ली और 18 मार्च को हिसार स्थित घर लौटी थी। जब उसे खांसी-जुकाम की शिकायत हुई तो उसने 20 मार्च को अस्पताल में फोन से सूचना दी। तब विभाग ने उन्हें घर में क्वारंटीन कर दिया गया था। 30 मार्च को एंबुलेंस द्वारा महिला और उसके पति को अस्पताल ले जाया गया। 

जांच में महिला का सैंपल पॉजिटिव पाया गया, जबकि उसके पति का निगेटिव आया था। उसके बाद महिला को अग्रोहा मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया, जबकि उसके पति को गुजवि में क्वारंटीन किया गया था। विभाग के अधिकारियों ने दंपती को अब उनके घर में ही क्वारंटीन किए जाने की बात कही है। 

कॉलोनी वासियों ने तालियां बजाकर किया स्वागत
स्वास्थ्य विभाग की पिंक कलर की बस ने साेमवार काे जैसे ही गली में प्रवेश किया तो कॉलोनी वासियों ने बालकनी में खड़े होकर तालियां बजाना शुरू कर दिया। जब तक दंपती अपने घर में नहीं घुसा, तब तक कॉलोनीवासी ताली बजाकर उनका स्वागत करते रहे। दंपती ने भी मेडिकल और पैरा मेडिकल स्टाफ सहित सभी कॉलोनी वासियों का सहयोग के लिए हाथ जोड़कर आभार जताया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static