हरियाणा: 127 मंडियों और खरीद केंद्रों से 6.24 लाख मीट्रिक टन धान की हुई खरीद

punjabkesari.in Thursday, Oct 14, 2021 - 05:55 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा में गत 3 अक्टूबर से हैफेड द्वारा धान की खरीद की जा रही है। अब तक राज्य भर में हैफेड को आवंटित 127 मंडियों और खरीद केंद्रों से 6.24 लाख मीट्रिक टन धान की खरीद की है, जो राज्य में 19.83 लाख मीट्रिक टन धान की कुल खरीद का लगभग 32 प्रतिशत है और इससे 60,000 से अधिक किसानों को लाभ मिला है, यह खरीद 15 नवंबर तक चलेगी।

हैफेड के प्रबंध निदेशक ए श्रीनिवास द्वारा एमएसपी पर धान की खरीद की समीक्षा के लिए मंडियों का दौरा किया गया है। हैफेड राज्य की खरीद एजेंसियों में से एक के रूप में न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर धान खरीद रहा है। हैफेड द्वारा एमएसपी पर धान की खरीद की समीक्षा के लिए उन्होंने बरवाला, मुलाना, मुस्तफाबाद और जगाधरी मंडियों का दौरा किया।

उन्होंने बताया कि प्रदेश में धान की खरीद सुचारू रूप से चल रही है। मंडियों से अब तक 50 प्रतिशत धान उठा लिया गया है और कस्टम मिलिंग के लिए विभिन्न चावल मिलों को आवंटित भी कर दिया गया है। किसानों का भुगतान भी 24 से 48 घंटे के भीतर जारी किया जा रहा है, जबकि लक्ष्य 72 घंटे का है। उन्होंने बताया कि हैफेड ने अब तक का भुगतान पहले ही जारी कर दिया है और 439 करोड़ रुपये सीधे किसानों के बैंक खाते में डाले गए हैं।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static