फैक्ट्री से पकड़ा गया 650 किलो ड्रग्स, 133 करोड़ के एफीड्रिन ड्रग को कोर्ट में किया गया पेश

punjabkesari.in Friday, Aug 19, 2022 - 03:09 PM (IST)

यमुनानगर(सुमित): जिले के रादौर के गांव बपौली में मुरलीधर इंडस्ट्री से पकड़े गए 133 करोड़ रुपए की कीमत वाले 650 किलो एफीड्रिन ड्रग्स को लेकर डीआरआई की टीम शुक्रवार को कोर्ट पहुंची। यहां  अदालत में 10 ड्रमों में भरकर इस ड्रग्स को पेश किया। कोर्ट के सामने वीडियोग्राफी कर ड्रम से सैंपल लिए गए। वहीं इस मामले में अब तक दो आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है, जबकि चार फैक्ट्री मालिकों की तलाश अभी भी जारी है। मुख्य आरोपी फैक्ट्री मालिक अभी भी फरार चल रहे हैं।

 

फैक्ट्री मालिकों की तलाश में जुटी डीआरआई टीम

 

बता दें कि डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस(डीआरआई) की टीम ने फैक्टरी में रेड कर 133 करोड़ रुपए का प्रतिबंधित एफीड्रिन ड्रग्स पकड़ा था। इस मामले में  मुंबई निवासी मोहम्मद आजम और वफादार को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। दोनों ही इस मामले में केमिकल सप्लायर हैं। उन्होंने ही बपौली में यह फैक्ट्री किराए पर ली थी। जानकारी के अनुसार डीआरआई ने फैक्ट्री मालिकों की तलाश में कई जगह छापेमारी की, लेकिन उनका कुछ पता नहीं लगा। बताया जा रहा है कि फैक्टरी में चार लोग हिस्सेदार हैं। चारों की टीम लगातार छापेमारी कर रही है।

 

महाराष्ट्र के दो लोगों की भी हो चुकी है गिरफ्तारी

 

गौर रहे कि यह ड्रग्स महाराष्ट्र और गुजरात में भी बड़ी मात्रा में मिली थी। इस मामले में तार जुडने के बाद इंटेलिजेंस ने मुंबई निवासी दो लोगों को गिरफ्तार किया था। उनसे पूछताछ में इंटेलिजेंस के सामने कई खुलासे हुए। वहीं अब मामले में पकड़ी गई प्रतिबंधित ड्रग्स को कोर्ट में पेश कर उसे माल खाने में भेज दिया गया है। पुलिस की कोशिश है कि जल्द से जल्द रादौर में फैक्ट्री चलाने वाले चारों आरोपियों को भी गिरफ्तार किया जा सके।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static