गृहमंत्री विज की बड़ी कार्रवाई, CIA-2 के इंस्पेक्टर समेत 8 पुलिस कर्मियों को किया सस्पेंड

punjabkesari.in Tuesday, Feb 22, 2022 - 08:25 PM (IST)

चण्डीगढ(धरणी): हरियाणा के गृह मंत्री  अनिल विज ने जनता की सुनवाई के दौरान अपराधिक मामले में नामजद पानीपत सीआईए-टू के इंस्पेक्टर सहित अन्य 7 पुलिस कर्मियों को सस्पेंड करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने पानीपत के पुलिस अधीक्षक को फोन कर इन पुलिस कर्मियों को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर इसकी रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए।  साथ ही अपहरण के मामले में जांच के लिए प्रदेश के डीजीपी को शिकायत भेजी गई है।

इसके अलावा, नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए डीएसपी व 2 इंस्पेक्टर के नेतृत्व में टीम गठित करने के निर्देश भी दिए। दरअसल, पानीपत निवासी हीरालाल ने गृह मंत्री विज के समक्ष अपने बेटे के अपहरण मामले की शिकायत की थी।ये निर्देश श्री विज ने आज अंबाला मेें लोगों की समस्याओं का निवारण करने के दौरान दिए। 

गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष पानीपत सनोली रोड निवासी 55 वर्षीय हीरा लाल आहूजा ने शिकायत देते हुए बताया कि पानीपत सीआईए-टू स्टाफ के खिलाफ कोर्ट के आदेशों पर बीती 25 दिसंबर को अपहरण, मारपीट व अन्य धाराओं के तहत अपराधिक मामला दर्ज किया गया था। हीरालाल ने आरोप लगाया कि दो माह पहले दर्ज इस मामले में पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की और बल्कि उलटा उसे धमकाया जा रहा है।

अनिल विज ने इस मामले में तुरंत सुनवाई करते हुए पानीपत के पुलिस अधीक्षक से बात की जिसके बाद नामजद सीआईए-टू इंस्पेक्टर सहित अन्य को सस्पेंड करने के आदेश ़िदए। गृह मंत्री ने कहा कि कोर्ट के आदेशों पर यह मामला दर्ज हुआ था और इस मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। इस मामले में पानीपत सीआईए-2 के इंस्पैक्टर विरेन्द्र, जयबीर राणा, एसआई सुभाष, एएसआई सुमित, पुलिस कर्मी राजेश, राजीव कुमार सहित तीन अन्य पुलिस कर्मचारियों के नाम आ रहे है। 

नारायणगढ़ में पुलिस स्टाफ से ठगी मामले में कार्रवाई की मांग 
शाहबाद निवासी राकेश कुमार ने गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष प्रस्तुत होकर शिकायत दी कि नारायणगढ़ में पुलिस स्टाफ द्वारा उसके साथ नौकरी लगाने के नाम पर 4 लाख की ठगी व धमकियां दी गई थी। मामला दर्ज होने के बावजूद कार्रवाई नहीं हो रही। इस पर गृह मंत्री अनिल विज ने एसपी अम्बाला को आरोपियों को गिरफ्तार कर कार्रवाई के निर्देश दिए। 

पंजोखरा साहिब में बिजली शिकायत केंद्र शिफ्ट, गृह मंत्री ने वापस केंद्र स्थापित करने के निर्देश दिए 
गांव पंजोखरा साहिब से आए दर्जनों लोगों ने गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष शिकायत दी कि बिजली निगम ने गांव से बिजली शिकायत केंद्र को शिफ्ट कर दिया है। यहां पर पहले स्टाफ था जोकि अब नहीं बैठ रहा। लोगों ने कहा कि उन्हें शिकायत करने में अब दिक्कत आ रही है। इस पर तुरंत संज्ञान लेते हुए गृह मंत्री ने बिजली निगम के एसई को फोन कर स्टाफ वापस केंद्र में भेजने के निर्देश दिए। 

यह अन्य मामले सुनवाई के दौरान सामने आए 
जन सुनवाई के दौरान शाहबाद निवासी विनोद ने प्लाट पर कब्जा होने, सिटी निवासी राज कुमार ने झूठे केस में नाम फंसाने, पानीपत निवासी सरोज कुमार ने मारपीट व धमकियां देने, बराड़ा निवासी सुमेरचंद ने बच्चे के टॉवर से गिरकर मौत मामले में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने, यमुनानगर निवासी रजनी ने दहेज मामले में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने, करनाल निवासी मनीष कपूर ने विदेश भेजने के नाम पर 23 लाख ठगी करने एवं अन्य मामले सामने आए। गृह मंत्री अनिल विज ने सभी मामलों में कार्रवाई करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static