फर्जी दस्तावेजों के आधार पर लिया 8.39 करोड़ का लोन, 2 फर्मों पर CBI की रेड

punjabkesari.in Sunday, Oct 31, 2021 - 09:23 AM (IST)

पानीपत : जिले की 2 फर्मों ने फर्जी कागजातों के आधार पर यूको बैंक से 8.39 करोड़ रुपए का लोन लेकर किसी अन्य कार्य में लगा दिया है। आरोप है कि लोन किसी अन्य मद के लिए लिया गया तथा उसका इस्तेमाल किसी दूसरे काम के लिए किया गया। बैंक को गुमराह करने के इस मामले की शिकायत यूको बैंक की करनाल शाखा द्वारा दी गई थी, जिस पर कार्रवाई करते हुए सी.बी.आई. ने दोनों फर्मों पर केस दर्ज करके रेड मारते हुए रिकार्ड खंगाला है।

जानकारी के अनुसार सी.बी.आई. को बैंक की ओर से शिकायत दी गई है कि थाना मडलौडा क्षेत्र के अंतर्गत एक गांव में स्थित डेयरी फार्म हाऊस को 3 करोड़ 44 लाख रुपए का लोन फर्जी दस्तावेजों के आधार पर दिया गया है। वहीं थाना इसराना क्षेत्र के अंतर्गत एक गांव में चल रहे मुर्गी फार्म हाऊस को इसी प्रकार फर्जी दस्तावेजों के आधार पर करीब 4 करोड़ 97 लाख रुपए का लोन दिया गया है। इस पूरे फर्जीवाड़े में बैंक के कर्मियों की भी मिलीभगत होने के आरोप लगाए गए हैं। लीड बैंक मैनेजर कमल गिरधर ने यूको बैंक द्वारा सी.बी.आई. को शिकायत देने की जानकारी होने की बात कही है। साथ ही उन्होंने इस बात की पुष्टि की है कि सी.बी.आई. की टीम ने इस मामले को लेकर पानीपत में कई फर्मों समेत चार्टर्ड अकाऊंटैंट के कार्यालय में रेड की है। 

सूत्रों की मानें तो बैंकों से फर्जी दस्तावेजों पर बड़ी रकम लोन लेने के 3 केस सी.बी.आई. में चल रहे हैं जिनमें से एक मामले में उक्त बैंक की चंडीगढ़ शाखा से 16 करोड़ का लोन लेने संबंधी शिकायत एस.आई.डी.बी.आई. द्वारा सी.बी.आई. को दी गई है। बहरहाल गलत दस्तावेजों के आधार पर किए गए इस फर्जीवाड़े की सी.बी.आई. टीम हर एंगल से जांच कर रही है। ऐसी भी खबर सामने आ रही है कि जिस कार्य के लिए लोन लिया गया है उसमें इसे लगाया नहीं गया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static