कांग्रेस में शैलजा, सुरजेवाला समेत 8 विधायक हुड्डा के खिलाफ : अभय चौटाला

10/23/2020 8:08:01 AM

गोहाना (अरोड़ा) : कांग्रेस के इस समय जो 30 विधायक हैं, उनमें से शैलजा, कुलदीप बिश्नोई और रणदीप सुर्जेवाला समेत 8 विधायक ऐसे हैं जो पूर्व सी.एम. भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के निजी तौर से खिलाफ हैं। कल को यदि किसी भी चुनाव में वोट डालने पड़ें, हुड्डा विरोधी आठों विधायक उनके खिलाफ ही वोट डालेंगे। यह दावा गुरुवार को इंडियन नैशनल लोकदल के प्रधान महासचिव और ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने किया। उन्होंने आरोप लगाया कि बरोदा उप-चुनाव में कांग्रेस व भाजपा में खुली सांठगांठ है। दोनों दल मिलकर नूरा कुश्ती लड़ रहे हैं।

पूर्व सी.एम. हुड्डा के पास हालांकि मजबूत दावेदारों की लंबी फेहरिस्त थी, पर उन्होंने जान बूझकर एक कमजोर प्रत्याशी को टिकट दिलवाई ताकि भाजपा का प्रत्याशी आराम से चुनाव जीत जाएं। अभय ने कहा कि भूपेन्द्र सिंह हुड्डा बरोदा उप-चुनाव में भाजपा का इसी साल का वह अहसान चुकाना चाहते हैं जिसमें पार्टी ने उनके बेटे दीपेन्द्र सिंह हुड्डा को राज्यसभा में भेजने में मदद की थी। पूर्व सी.एम. को पता था कि उनके विरोधी 8 विधायक मतदान में अंदरखाने दीपेन्द्र के खिलाफ वोट डालेंगे। उनकी इस मंशा पर मदद करते हुए भाजपा ने दूसरा प्रत्याशी खड़ा ही नहीं किया और दीपेन्द्र निॢवरोध राज्यसभा में पहुंच गए।

नए कृषि कानूनों का उल्लेख करते हुए अभय ने कहा कि इन कानूनों में प्रावधान है कि अनुबंध करने वाली कम्पनी किसान की जमीन पर बैंक से लोन ले सकती है। कल को यदि कम्पनी ने अनुबंध बीच में तोड़ दिया, तब बैंक जमीन का मालिक होने से बकाया किस्त किसान से वसूलेगा। तब किसान के न केवल खेत बिकेंगे बल्कि घर की भी कुर्की हो जाएगी। 


Manisha rana

Related News