हरियाणा के इस जिला में तेजी से बढ़ रहा काेराेना मरीजाें का आंकड़ा, आज मिले 8 पाॅजिटिव केस

punjabkesari.in Tuesday, May 05, 2020 - 03:10 PM (IST)

बहादुरगढ़(प्रवीण): हरियाणा के झज्जर जिले में कोरोना का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। जिले में अब 64 कोरोना पॉजिटीव के एक्टिव केस हो गए हैं। जिनमें से 53 केस अकेले बहादुरगढ़ के हैं। आज सुबह भी बहादुरगढ़ में कोरोना के 8 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इनमें 5 सब्जी मंडी और तीन लोग वो हैं जो कुछ दिन पहले ही दिल्ली के सुल्तानपुरी से लौटे थे।

26 अप्रैल के बाद झज्जर जिले में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजाें का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। जिले के 64 में से 52 केस सब्जी मंडी के दुकानदार, आढ़ती और उनके  परिजन है। सब्जी मंडी के ये कोरोना पॉजिटिव केस दिल्ली की आजदपुर मंडी से जुड़े हुए हैं। जिसके कारण बहादुरगढ़ सब्जी मंडी अनिश्चितकाल के लिए बन्द कर दी गई है।

सब्जी मंडी के संक्रमण को पूरी तरह सामने लाने के किए जिला स्वास्थ्य विभाग अब तक सब्जी के व्यापार से जुड़े 1460 लोगों के सैंपल ले चुका है। अब मोबाइल सैंपल वैन भी शुरु कर दी गई है। इस बारे जिला स्वास्थ्य विभाग के मुख्य चिकित्सा अधिकारी रणदीप पुनिया ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग लागातर सैम्पलिंग कर रहा है। जिले के 14 इंटर डिस्ट्रिक्ट और 10 इंटर स्टेट नाको पर भी भी डॉक्टर तैनात किए गए हैं।

बहादुरगढ़ में कोरोना मामलों के बढ़ने के कारण ही लॉकडाउन 3.0 के दूसरे दिन भी व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को कोई छूट नहीं दी गई है। बहादुरगढ़ में आवश्यक वस्तुओं की दुकानें लॉकडाउन पार्ट टू की तरह ही निर्धारित समय पर खोलने की अनुमति है। वहीं जिले में रह रहे 34700 प्रवासियों ने अपने गृह प्रदेश जाने के लिए जिला प्रसाशन के पास आवेदन किया है। 6400 के करीब झज्जर जिले के रहने वाले उन लोगों ने आवेदन किया है जो दूसरे प्रदेशों से वापस झज्जर जिले में आना चाहते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static