16 वीं मंजिल से गिरकर 8 वर्षीय बच्चे की हुई मौत, इकलौता बेटा था आयुष

punjabkesari.in Monday, Feb 21, 2022 - 11:02 AM (IST)

फरीदाबाद : बीपीटीपी थाना क्षेत्र की सेक्टर-88 ग्रेटर फरीदाबाद की आरपीएस सवाना सोसायटी में रविवार दोपहर को 16वीं मंजिल से गिरकर आठ वर्षीय बालक आयुष की दर्दनाक मौत का मामला सामने आया है। सोसायटी के पी-12 टावर में रहने वाले संदीप सिंह और उनकी पत्नी स्वीटी फ्लैट में कमरे में काम में व्यस्त थे। इसी बीच बालक खेलते हुए बालकनी में चला गया। वहां लगी चार फुट की ग्रिल को पार कर नीचे गिर गया। आयुष संदीप सिंह का इकलौता पुत्र था। बेटे की खबर सोसायटी के सुरक्षा गार्डों ने परिजनों को दी। जिसे सुनकर माता-पिता बेसुध हो गए। इस घटना के बाद से ही सोसायटी में शोक का माहौल है।

उल्लेखनीय है कि इसी तरह की एक घटना फरीदाबाद से सटे शनिवार को ग्रेटर नोएडा में भी हुई थी। जहां पर एक बहुमंजिला सोसायटी से गिरकर 11 वर्षीय बच्ची की मौंत हो गई थी। ऐसी घटनाओं ने बहुमंजिला इमारतों की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं। 8 वर्षीय बालक आयुष के 16 वीं मंजिल पर बने फ्लैट की बालकनी से गिरने के बाद सोसायटी में बहुत तेज आवाज हुई। तो नीचे सुरक्षा कर्मियों बाबूलाल और रोहित दौड़कर बच्चे के पास पहुंच गए और दोनों ने लहूलुहान अवस्था में पड़े बच्चे को उठाकर नजदीक के निजी अस्पताल में लेकर भागे।

वहां पहुंचकर डाक्टरों ने बच्चे का मेडिकल चैकअप किया तो उसे मृत घोषित कर दिया। दोनों सुरक्षाकर्मियों ने सोसायटी पहुंचकर बच्चें की छानबीन की तब जाकर पता चला कि वह संदीप सिंह का पुत्र है। तब जाकर उन्हें सूचित किया गया। बच्चें की मौत की खबर सुनते ही माता-पिता के पैरों तले जमीन खिसक गई और वह बेसुध हो गए। अब मां का रो-रोकर बुरा हाल है। घटना के बाद पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंच पुलिस ने बच्चे का शव को पोस्टमार्टम के लिए बीके अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static