112 पर कॉल कर 8 साल का मासूम बोला, मम्मी फांसी लगा रही है प्लीज बचा लो (VIDEO)

punjabkesari.in Friday, Apr 01, 2022 - 09:03 AM (IST)

कैथल (जयपाल रसूलपुर) : हरियाणा पुलिस सेवा-सुरक्षा-सहयोग के लिए जानी जाती है और जब ये स्लोगन सही मायनों में चरितार्थ होता है तो कही ना कहीं पुलिस के प्रति लोगों के मन मे एक सम्मान की भावना जागृत करता है।

ऐसा ही वाक्या कैथल में देखने को मिला जब एक 8 साल के बच्चे ने 112 पर कॉल की और पुलिस कर्मचारियों ने मात्र 9 मिनट में मौके पर पहुंच एक महिला की जान बचाई, जिसके लिए पुलिस कप्तान मकसूद अहमद ने सम्बंधित पुलिस कर्मचारियों को सम्मानित किया है। 24 मार्च को व्हीकल नं.387 पर तैनात एसआई शमशेर सिंह, एचसी विनोद कुमार व एसपीओ जोरा सिंह को 112 पर कॉल प्राप्त हुई कि डिफेंस कॉलोनी कैथल में अपने घर में एक महिला फांसी लेने के लिए फंदा तैयार कर रही है।

इस सूचना पर ईआरवी पर तैनात स्टाफ द्वारा त्वरित व मुस्तैदी से कार्रवाई करते हुए ट्रैफिक जाम से निकलते हुए मात्र 9 मिनट में मौका पर पहुंचकर महिला से बातचीत करके उसको समझा बुझाकर उसकी जान बचाई। मौके पर पहुंचे महिला के अन्य परिजन व आमजन द्वारा पुलिस द्वारा इतनी जल्दी महिला के पास पहुंचकर उसकी जान बचाने के लिए धन्यवाद करते हुए डायल 112 प्रोजेक्ट की प्रशंसा की गई थी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static