सावधान ! शादी करवाने के नाम पर ठगे 80 हजार रूपये, पीड़ित परिवार ने पुलिस को दी जानकारी

punjabkesari.in Saturday, Mar 05, 2022 - 06:16 PM (IST)

सोनीपत(पवन राठी): हरियाणा में बढ़ता क्राइम का ग्राफ एक ओर जहां पुलिस प्रशासन की चिंता बढ़ाने का काम कर रहा है तो वहीं भोले भाले लोग भी इन आरोपी किस्म के लोगों का शिकार हो रहे हैं। ताजा मामला सोनीपत से सामने आया है जहां एक परिवार से शादी के नाम पर 80 हजार रुपये की ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया है।

दरअसल, मामला सोनीपत के गांव खेवड़ा का है। जहां पीड़ित नवीन ने बताया कि उम्र ज्यादा होने के कारण उसकी शादी नहीं हो पा रही थी और उसकी शादी को लेकर परिवार चिंता में रहता था। वहीं उनके घर बिधल निवासी राजकुमार का आना जाना रहता था औऱ राजकुमार और मिर्जापुर निवासी सत्यवान ने पीड़ित नवीन की शादी करवाने के लिए उसके माता-पिता को 80 हजार रूपये के लिए राजी कर लिया और 80 हजार रूपये के बदले शादी करवाने का विश्वास दिलाया।

आरोपी राजकुमार औऱ सत्यवान ने बताया कि उनके संपर्क में एक लड़की है जिसका नाम करिश्मा है। पीड़ित के माता-पिता करिश्मा से शादी करवाने के लिए राजी हो गए और 28 फरवरी को राजकुमार , सत्यवान और लड़की की बुआ ने पीड़ित नवीन की शादी सोनीपत के कोर्ट में शपथ पत्र बनवा कर करिश्मा से शादी करवा दी।

लेकिन शादी के 3 दिन बाद सपना खेवड़ा में करिश्मा से मिलने आई। जहां सपना ने करिश्मा को ले जाने की जिद्द की लेकिन नवीन के परिवार ने मना कर दिया करिश्मा को जबरदस्ती ले जाने की जिद्द को देखते हुए पीड़ित परिवार ने बहालगढ़ थाना में पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद  मौके पर पहुंची पुलिस ने करिश्मा और सपना को गिरफ्तार कर लिया।

मामले में प्रारंभिक पूछताछ में निकल कर सामने आया है कि 80 हजार रूपये देकर शादी की गई थी। करिश्मा और सपना नवीन के घर से जेवर व अन्य कीमती सामान लेकर भागने की फिराक में थी। पुलिस ने आरोपी करिश्मा को सोनीपत जेल में भेज दिया है और वही उसकी अन्य साथी को पुलिस ने 1 दिन के रिमांड पर लिया है और पूरे मसले को लेकर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static