होली पर रोहतक पीजीआई में पहुंचे 879 केस, 176 गंभीर, 11 की हुई मौत

punjabkesari.in Wednesday, Mar 11, 2020 - 06:30 PM (IST)

रोहतक(दीपक)- होली पर हुड़दंग करने वालों का बोलबाला रहता है और यह हर बार देखने को मिलता है, जिसके चलते बहुत से हादसे होते है। रोहतक पीजीआई में भी उन हादसों के दौरान घायल हुए लोगों की संख्या काफी बढ़ जाती है। अगर इस होली की बात करें, तो प्रदेश के विभिन्न जिलों से 879 केस रोहतक पीजीआई की इमरजेंसी में पहुंचे। इनमें से 176 केस काफी गंभीर थे जिन्हें भर्ती किया गया है वहीं 11 लोगों की मौत भी हो गई। पीजीआई का मानना है कि पिछले साल की अपेक्षा इस बार शराबियों का आंकड़ा काफी कम रहा है।  

रोहतक पीजीआई के उप चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर संदीप ने बताया कि होली को देखते हुए उन्होंने पिछले साल की अपेक्षा दोगुना इंतजाम किए थे। बेड, नर्स और डॉक्टरों की व्यवस्था दुरुस्त थी। हालांकि उन्होंने कहा कि पिछले साल की अपेक्षा मरीज ज्यादा आए हैं और भर्ती भी ज्यादा किए गए हैं, लेकिन शराब के मामले उनके पास बहुत कम पहुंचे इसके पीछे वे मानते हैं कि शायद पुलिस इस बार काफी दुरुस्त रही।

उन्होंने बताया कि रोहतक पीजीआई में उनके पास 879 होली से संबंधित केस पहुंचे जिनमें से 176 की हालत गंभीर थी जिन्हें रोहतक पीजीआई में भर्ती कर उनका इलाज किया जा रहा है वहीं उन्होंने बताया कि 11 लोग रोहतक पीजीआई में मृत अवस्था में पहुंचे हैं साथ ही उन्होंने कहा कि पिछले साल होली पर शराब पीकर हुड़दंग करने वालों की संख्या काफी ज्यादा थी, जो इस बार कम दिखाई दी।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static