89 हजार परीक्षार्थी देंगे हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा,बनाए जाएंगे 68 परीक्षा केन्द्र

punjabkesari.in Saturday, Sep 21, 2019 - 03:46 PM (IST)

गुडग़ांव (ब्यूरो): हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की  21,22 और 23 सितंबर को होने क्लर्क पद की  परीक्षा को शान्तिपूर्ण ढंग से संपन्न करवाने के लिए जिला गुरूग्राम में 68 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं जिन पर 680 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। परीक्षा के आयोजन को लेकर आज लघु सचिवालय के सभागार में विद्यालयों के प्राचार्यो व सैंटर सुपरवाइजरों सहित संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई। 

बैठक की अध्यक्षता जिला शिक्षा अधिकारी इंदु बोकन ने की। उन्होंने  विद्यालयों के प्राचार्यो ए सुपरवाइजरों को परीक्षा के आयोजन के संबंध में महत्वपूर्ण हिदायतें देते हुए कहा कि तीन दिनों में यह परीक्षा पांच शिफ्टों में होगी। 21 सितंबर को केवल सांयकालीन शिफ्ट में सांय 4:30 से 6 बजे तक परीक्षा आयोजित की जाएगी। 22 और 23 सिंतबर को दो शिफ्टों में परीक्षा आयोजित होगी। इन दोनो दिनों में प्रात:कालीन शिफ्ट प्रात: 10:30 बजे से दोपहर 12 बजे तक की होगी जबकि सांयकालीन शिफट दोपहर 3 बजे से सांय 4: 30 बजे तक परीक्षा आयोजित की जाएगी। 
परीक्षार्थियों को परीक्षा शुरू होने के समय से 2 से ढाई घंटे पहले पहुंचने की हिदायत आयोग द्वारा दी हुई है। गुरुग्राम में प्रत्येक शिफट में कुल 17856 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे।

जिला शिक्षा अधिकारी इंदु बोकन ने बताया कि प्रत्येक केंद्र पर 10 पुलिसकर्मी नियुक्त किए जाएंगे ए जिसमें 8 पुरुष पुलिसकर्मी व 2 महिला पुलिसकर्मी शामिल हैं। उन्होंने सभी सेंटर सुपरिटेंडेंट को निर्देश दिए कि परीक्षा शुरू होने से पहले प्रत्येक कमरे में लगे कैमरे व नेटवर्क जैमर्स की सही तरीके से जाँच कर ले व सुनिश्चित करे कि सभी चीजें सही ढंग से अपना काम कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static