12 दिन में 9 पेपर लीक, शिक्षा मंत्री हों बर्खास्त : सुर्जेवाला

punjabkesari.in Monday, Mar 16, 2020 - 08:29 AM (IST)

चंडीगढ़ : वरिष्ठ कांग्रेसी नेता एवं मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने 12 दिन में हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के 10वीं और 12वीं कक्षा के 9 पेपर लीक होने के मामलों को प्रदेश सरकार की बड़ी विफलता और भविष्य से खिलवाड़ बताया है। शिक्षा मंत्री, शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन व सचिव को तुरंत बर्खास्त करने की मांग की है।

सुर्जेवाला ने कहा कि प्रदेश में खर्ची और पर्ची का खेल जोरो पर है जिसने युवाओं के भविष्य पर ग्रहण लगा दिया है, लेकिन मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री चुप्पी साध कर मूक सहयोगी बने हुए हैं।सुर्जेवाला ने कहा कि रविवार को हरियाणा स्टाफ सिलैक्शन कमीशन के असिस्टैंट लाइनमैन का पेपर कथित रूप से लीक होने के बाद कोरोना वायरस के नाम पर रद्द करने से कई प्रश्न पैदा हो गए हैं।

उन्होंने पूछा कि कोरोना वायरस के खतरे के कारण पेपर रद्द करना था तो दूसरे दिन क्यों रद्द किया जब प्रतिभागी परीक्षा केंद्रों पर पहुंच चुके थे और एक पेपर हो चुका था? उन्होंने पूछा कि क्या हरियाणा स्टाफ सिलैक्शन कमीशन अब सभी प्रस्तावित भर्ती परीक्षाओं को रद्द करने वाला है? उन्होंने पूछा कि सी.बी.एस.ई. की भी प्रदेश में परीक्षाएं चल रही हैं, लेकिन एक भी पेपर लीक होने का समाचार नहीं है। हरियाणा बोर्ड देश के सर्वोच्च शिक्षा बोर्डों में गिना जाता था, परंतु भाजपा-जजपा सरकार के निकम्मेपन से बोर्ड व विद्याॢथयों की छवि धूमिल हुई है जिससे हरियाणा बोर्ड के अंतर्गत स्कूलों व विद्यार्थियों की संख्या सी.बी.एस.ई. के मुकाबले तेजी से घटी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static