95 वर्षीय मास्टर साहब सिंह जी ने 100 मीटर की दौड़ में लिया गोल्ड मेडल

punjabkesari.in Tuesday, May 03, 2022 - 11:43 AM (IST)

झज्जर(प्रवीण धनखड़): गांव छारा के रहने वाले 14 गांव के प्रधान मास्टर साहब सिंह जी ने खेलो मास्टर गेम दिल्ली के त्याग राज स्टेडियम में 100 मीटर की दौड़ में गोल्ड मेडल हासिल किया है। उनकी जीत से क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गई। 30 अप्रैल से 2 मई तक चलने वाले खेलों में काफी लोगों ने भाग लिया। जिनमें से मास्टर साहब सिंह जी ने 200 मीटर और 500 मीटर दौड़ में भी पहला स्थान हासिल किया। दिल्ली के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने गोल्ड मेडल देकर मास्टर साहब सिंह जी को सम्मानित किया और उनके चरण छूकर उनसे आशीर्वाद भी लिया।

मास्टर साहब सिंह जी का कहना है कि मैं बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए यह सब कर रहा हूं बच्चे मुझे देखकर मेडल लाने का लक्ष्य बनाएं। बच्चों के अंदर मुझे नकल करके आगे बढ़ने की प्रेरणा मिले ।गांव छारा में पहुंचने पर सभी गांव वासियों ने उनका स्वागत करते हुए उन्हें गोल्ड मेडल लाने की बधाई दी और पूरे गांव की तरफ से सम्मानित करने का प्रस्ताव भी रखा।  आर्य समाज छारा के प्रधान ने भी मास्टर साहब सिंह को गोल्ड मेडल लाने की बधाई दी और युवाओं को उनसे सीख लेकर आगे बढ़ने की  प्रेरणा दी। जिस प्रकार आज का नौजवान अपने लक्ष्य से भटक जाता है यदि लक्ष्य और इरादा मजबूत हो तो मास्टर साहब सिंह जी की तरह 95 वर्ष की आयु में भी गोल्ड मेडल ला सकता है। 


हरियाणा के मुख्यमंत्री ने भी मास्टर साहब सिंह जी को गोल्ड मेडल लाने की बधाई दी।अपने सोशल मीडिया अकाउंट से उनका फोटो लगा कर उन्हें बधाई दी और प्रशासन को पूरी जानकारी इकट्ठे करके सम्मानित करने को कहा।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static