ट्रैक पर हादसा रोकने को बनाई जाएगी 2 फुट की दीवार

punjabkesari.in Tuesday, Jan 21, 2020 - 01:01 PM (IST)

गुडग़ांव (ललिता): गांव गढ़ी हरसरू में फ्लाईओवर के निर्माण के चलते फाटक के बंद होने के बावजूद बंद फाटक के नीचे से निकलकर ट्रैक पार करने वाले मनचलों पर भी नकेल कसी जा सकेगी। दरअसल स्टेशन के आस-पास मौजूद रेलवे फाटको पर अक्सर इस तरह की मनमानी करते लोगों को देखा जा चुका है, जिसमें बाईक और स्कूटी चालक प्रमुख है। रेलवे ट्रैक पार करते समय किसी भी समय ट्रेन आने से कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है। ऐसे में फाटक के दोनो तरफ दीवार बनाकर ऐसे मनचलों पर नकेल कसी जाएगी।

दो-दो फुट ऊंची होगी दीवार
बाईक और स्कूटी सवारों पर नकेल कसने के लिए रेलवे स्टेशन और इसके आस-पास मौजूद फाटकों के दोनो तरफ दो-दो फुट ऊंची दीवार बनाने का कार्य अधिकतर स्टेशनों पर पुरा हो चुका है, लेकिन अभी गढ़ी हरसरू समेत आस-पास के स्टेशनों पर दिवार नहीं बनाई गई है, जिससे मनचलों पर रोक नहीं लग पाई है, आने वाले समय में इन स्टेशनों पर भी बनाई जाएगी। इससे बंद फाटक के नीचे से वाहन निकालकर ट्रैक पार करने वाले लोगों पर रोक लगाई जाएगी।

रेलवे फाटक के दोनो तरफ मौजूद सकरी जगह से भी लोग अपने वाहने लेकर अपनी जान को जोखिम में डालकर ट्रैक पार करने का रिस्क लेना नहीं छोड़ते हैं। ऐसे में एकाएक ट्रेन आने से कई बार हादसे हो चुकें है और कई बार हादसे होते-होते बचे हैं। ऐसे में दिवारों का निर्माण लोगों के बंद फाटक को पार करने में बाधा बनेगा और उन्हे फाटक के खुलने तक का इंतजार करना पड़ेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static