किसान महापंचायत में शामिल होने के लिए गोहाना से निकला किसानों का जत्था

punjabkesari.in Saturday, Sep 04, 2021 - 06:38 PM (IST)

गोहाना (सुनील जिंदल): कृषि कानूनों को वापिस करने की मांग को लेकर किसान नौ महीने से ज्यादा समय से दिल्ली बॉर्डर पर धरने दिए हु हैं। इसी के चलते रविवार को संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में किसान महापंचायत करने जा रहा है, जिसमें शामिल होने के लिए गोहाना से भारी संख्या में किसान रवाना हो रहे हैं। भारतीय किसान यूनियन (चढूनी) के प्रदेश उपाध्यक्ष सत्यवान नरवाल ने कहा यह किसान महापंचायत संसार की सबसे बड़ी किसान पंचायत होगी।

नरवाल ने कहा कि आज गोहाना से हजारों की संख्या में किसान कल होने वाली किसान माह पंचायत में हिस्सा लेने जा रहे हैं। यह किसान महा पंचायत संसार की सबसे बड़ी पंचायत होगी। देश के करीब 20 लाख किसान इस किसान पंचायत में भाग लेंगे। हमारी सरकार से मांग हैं कि तीनों कृषि कानूनों को वापिस करे।

करनाल लाठीचार्ज के विवाद से जुड़े एसडीएम पर प्रतिक्रिया देते हुए नरवाल ने कहा कि एसडीएम के तबादले से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। सरकार को 6 सितम्बर तक का समय है। 7 सितम्बर को करनाल में किसान पंचायत कर लघुसचिवालय का घेराव करेंगे। उन्होंने कहा कि एसडीएम व एसएचओ पर सरकार कार्रवाई करे। 

उन्होंने कहा कि कृषि कानून काले इसलिए भी हैं क्योंकि इसके बाद किसानों की अपील के लिए पावर एसडीएम को मिलेगी, अगर एक एसडीएम बिना पावर मिले वह किसानों पर लाठियां व गोली चला सकता है तो पावर मिलने पर वह जनरल डायर की तरह किसानों पर अत्याचार करेगा।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static