विवाहिता के साथ मारपीट कर घर से निकाला बाहर, ससुराल पक्ष पर दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Apr 11, 2020 - 10:34 AM (IST)

भिवानी (वजीर) : हनुमान कालोनी हांसी निवासी एक विवाहिता के साथ दहेज की मांग को लेकर मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया गया। इतना ही पीड़िता का आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोग उसे खाना तक नहीं देते और उसे एक कमरे में बंद कर देते। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर हनुमान कालोनी निवासी कुलदीप, माहली व महाबीर के खिलाफ दहेज प्रताडऩा सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी।

पुलिस को दी शिकायत में शहर के आजाद मोहल्ला निवासी पीड़िता ने बताया कि उसकी शादी वर्ष 2015 में हनुमान कालोनी निवासी कुलदीप के साथ हुई थी। शादी में उसके परिजनों ने अपनी हैसियत के अनुसार दान दहेज दिया था। परिजनों ने शादी 5 लाख रुपए खर्च किए थे। इसके बावजूद ससुराल पक्ष के लोग उसे अधिक दहेज लाने की मांग को लेकर प्रताडि़त करने लगे। आजाद मोहल्ला निवासी पीड़िता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि ससुराल पक्ष के लोगों ने शादी के बाद कुछ दिन तो उसके साथ ठीक ठाक व्यवहार किया लेकिन इसके बाद उसे अधिक दहेज व बाइक लाने के लिए प्रताडि़त करने लगे।

दहेज की मांग पूरी न किए जाने पर उसे भूखा प्यासा रखना शुरू कर दिया । दहेज की मांग पूरी न करने पर उसके साथ मारपीट कर घर से निकाल दिया। वर्ष 2017 में उसने एक बच्चे को जन्म दिया। इसकी सूचना उसके ससुराल पक्ष के लोगों को दी गई लेकिन वे मिलने तक नहीं आए। इसके बाद पंचायती फैसले में ससुराल पक्ष के लोगों ने माफी मांगते हुए उसे भविष्य में तंग न करने का आश्वासन दिया। वह ससुराल चली गई। कुछ दिन तो सब कुछ ठीक ठाक रहा। इसके बाद ससुराल पक्ष के लोगों ने उसे फिर से परेशान करना शुरू कर दिया और उसके साथ मारपीट कर बच्चे सहित साथ घर से बाहर निकाल दिया।     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static