बढ़ती महंगाई पर लगाम लगाने के लिए राष्ट्रपति से लगाई गुहार, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

punjabkesari.in Friday, May 28, 2021 - 11:01 PM (IST)

डबवाली (संदीप): डबवाली के एसडीएम को आज डबवाली की सामाजिक संस्थाओं ने बढ़ती महंगाई को लेकर देश के राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से बढ़ती महंगाई पर लगाम लगाने की गुहार लगाई गई है। ज्ञापन के माध्यम से महंगाई के अलावा महामारी के दौर में दवाईयों की कालाबाजारी, आक्सीजन लोगों को न मिलने का भी जिक्र किया गया है। इसके अलावा रसोई में इस्तेमाल होने वाले खाद्य पदार्थों के बढ़ते दामों से आम आदमी को निजात दिलाने की गुहार ज्ञापन के माध्यम से राष्ट्रपति से लगाई गई है।

शुक्रवार को बाल्मीकि सभा, अंबेडकर सभा व अन्य सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधिओं ने एसडीएम डबवाली की मार्फत राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन सौंपते हुए इन सब संसाधनों की ओर ध्यान देने की मांग करते हुए आम आदमी को राहत पहुंचाने की अपील की। सौंपे गए ज्ञापन में बाल्मीकि सभा के प्रधान राकेश बाल्मीकि, अंबेडकर सभा प्रधान रविन्द्र बबलू, पार्षद युद्धवीर रंगीला, फकीर चंद भुराडिया व अन्य ने बताया कि एक तरफ जहां महामारी का प्रकोप देश प्रदेश में लगातार पांव पसारता जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ महंगाई भी चरम सीमा पर पहुंच चुकी हैं। इन हालातों में आमजन के साथ-साथ गरीब तबके को अपना घर चलाना बेहद मुश्किल हो चुका है और इस महामारी के दौर में उन्हें अपना व परिवार को इलाज करवाना भी एक बड़ी समस्या बनता जा रहा है। 

उन्होंने बताया कि आज हर जरूरत की वस्तु आमजन मानस की पहुंच से दूर होती जा रही है। सब्जी, खाद्य तेल, रसोई गैस, पैट्रोल-डीजल के दामों में बेहताशा वृद्धि हो रही है। इसके अलावा करोना की आड़ की दवाईयों की कालाबाजारी, पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन न मिलना, मामूली दवाओं के आसमान छूते दाम और लॉकडाउन की स्थिति में दालों, सब्जियों के बढ़ते दामों से साधारण परिवारों का भी बजट चरमरा गया है। उन्होंने कहा कि सरकार भी इन सब पर अंकुश लगाने में विफल साबित हो रही है और आमजन के लिए सरकार का जो दायित्व होना चाहिए उसमें वह खरा नहीं उतर रही है। 

उन्होंने कहा कि सरकार अब हर मोर्चे पर विफल हो रही है इसलिए जनता की निगाहें अब देश के महामहिम राष्ट्रपति की ओर इस आशा और विश्वास से टिकी हैं कि वह इस विफल सरकार के खिलाफ सख्त निर्णय लेकर बढ़ रही महंगाई व महामारी में राहत के लिए तुरंत कदम उठाए। उन्होंने मांग की है कि जीवन रक्षक आक्सीजन, दवाओं आदि की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ गंभीर अपराधिक धाराओं के तहत मामले दर्ज हो, ताकि दिनों दिन बढ रही महंगाई ओर बिगड़ रहे हालातों पर काबू पाया जा सके।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static