‘आप’ का हरियाणा में कोई ‘वजूद’ नहीं- कैबिनेट मंत्री रणजीत सिंह

punjabkesari.in Thursday, Mar 17, 2022 - 03:39 PM (IST)

सिरसा(सतनाम): एक ओर जहां पंजाब में आप की सरकार बनने के बाद से काम काज शुरू हो गया है तो वहीं दूसरी ओर हरियाणा के नेताओं की ओर से आप पार्टी को लेकर लगातार बयानबाजी जारी है। हरियाणा के कैबिनेट मंत्री रणजीत सिंह ने एक बार फिर से आप पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा है कि बेशक आप ने पंजाब में सरकार बना ली हो लेकिन आप का हरियाणा में कोई वजूद नहीं है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा की राजनीति दूसरे राज्यों से अलग है इसलिए हरियाणा में आप पार्टी का कोई अस्तित्व नहीं है। उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण भारत देश के साथ साथ विश्व की अर्थव्यवस्था चरमरा गई थी हरियाणा की अर्थव्यवस्था भी बिगड़ गई थी लेकिन कोरोना महामारी के खत्म होने के बाद हरियाणा के सीएम और वित्त मंत्री मनोहर लाल ने बेहतरीन बजट पेश किया है जिससे हरियाणा के लोगों को राहत मिलेगी।

उन्होंने कहा कि इस बजट में सरकार ने कोई अन्य टैक्स नहीं लगाया है जिससे हरियाणा के लोगों को काफी फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि बजट सत्र में विपक्ष बेवजह से सरकार का विरोध कर रहा है लेकिन विपक्ष को सरकार का विरोध करने से भी कुछ खास हासिल नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है ऐसे में विपक्ष को हरियाणा में जिन्दा रहने के लिए विरोध करना पड़ता है। विपक्ष के लिए सरकार के बचे 3 साल बिताने बहुत मुश्किल हो रहे है इसलिए जनता में अपना विश्वास बनाने के लिए विपक्ष को सरकार का विरोध करना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने खुद विपक्ष को चैलेंज दिया था कि रजिस्ट्री घोटाले में अगर विपक्ष के पास किसी अधिकारी के खिलाफ कोई सबूत है तो सरकार को दे उसके बाद सरकार उस अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी लेकिन विपक्ष कोई सबूत पेश नहीं कर सका।

मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि पंजाब के सीएम भगवंत मान के सामने पंजाब के बहुत बड़े चैलेंज है पंजाब पाकिस्तान बॉर्डर पर स्थित है बॉर्डर एरिया को संभालना आप के लिए एक चुनौती है।  केंद्र के साथ तालमेल बनाना भी आप के लिए चुनौतीपूर्ण होगा। उन्होंने कहा कि आर्थिक रूप से पंजाब काफी पिछड़ा हुआ है पंजाब को आर्थिक मामले में मजबूत बनाना आप के लिए एक चुनौती होगा। उन्होंने कहा कि उनकी शुभकामनाएं आप सरकार के साथ है पंजाब के लोगों ने आप को अपना मजबूत समर्थन दिया है और अब पंजाब में आप सरकार बढ़िया काम करे।

उन्होंने कहा कि पंजाब में अकाली दल , कांग्रेस और भाजपा का सफाया पंजाब के लोगों ने किया है क्योंकि पंजाब की जनता इन पार्टियों की नीतियों से खुश नहीं थी। पंजाब में ही किसान आंदोलन शुरू हुआ था लेकिन पंजाब में किसानों की भी हार हुई है। उन्होंने कहा कि पंजाब में जनता अकाली दल , कांग्रेस पार्टी से परेशान थे इसलिए पंजाब में आप की सरकार जनता ने बनवाई है। पंजाब में बेअदबी मामले ने भी कई पार्टियों का खेल बिगाड़ा है जिन लोगों ने बेअदबी मामले में कोई कार्रवाई नहीं की उसके खिलाफ ही पंजाब की जनता ने वोटिंग की है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static