किसान केसरी सम्मान से नवाजे गए अभय चौटाला, बोले- सिरसा में भी टिकैत से महापंचायत का प्रयास!

punjabkesari.in Friday, Feb 05, 2021 - 10:01 PM (IST)

सिरसा (सतनाम सिंह): इनेलो के पूर्व विधायक अभय सिंह चौटाला को आज पैंतालिसा किसान महापंचायत की ओर से किसान केसरी सम्मान से सम्मानित किया गया। अभय चौटाला को यह सम्मान किसान हितों के लिए हरियाणा विधानसभा से त्यागपत्र देने जैसे बड़े कदम उठाने और किसानों के प्रति पूरी तरह से समर्पित भाव से कार्य करने के मद्देनजर दिया गया। इस दौरान उन्हें सम्मान स्वरूप पगड़ी पहनाई गई व हल सौंपा गया।

इस अवसर पर उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए अभय ने कहा कि संसदीय चुनावों से पूर्व नरेंद्र मोदी ने कहा था कि वे सत्ता में आने पर न केवल किसानों का कर्ज माफ करेंगे बल्कि 2 करोड़ युवाओं को रोजगार तथा स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करते हुए किसानों की आय दोगुना करने के लिए कदम उठाएंगे, मगर सत्तासीन होने के बाद उपरोक्त वायदों को भूलकर किसान व किसानी को बर्बाद करने वाले तीन कृषि कानूनों को लागू कर दिया। 

PunjabKesari, abhay

अभय ने कहा कि कोरोना काल के समय जब देश की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई थी, तब केवल कृषक समाज ने ही देश की आर्थिक व्यवस्था को संभाला था, मगर केंद्र सरकार ने लोकसभा और राज्यसभा में बगैर किसी राजनीतिक दलों से चर्चा किए बगैर किसानों के विरोध में ही तीन कृषि कानूनों को पास कर दिया। उन्होंने कहा कि बड़े-बड़े कार्पोरेट घरानों के दबाव में किसानों को पंूजीपतियों के हवाले कर दिए जाने के षड्यंत्र बनाए गए हैं।

PunjabKesari, Haryana

प्रदेश के मुख्यमंत्री व उप मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि एमएसपी बंद होने पर जो लोग किसानों के हकों की बात करते थे और उनके हितों के लिए त्यागपत्र देने के साथ-साथ चौधरी देवीलाल के पदचिह्नों पर चलने का दम भरते थे, वे अब सुरक्षा के घेरे में अपने घरों को जाने पर मजबूर हैं। 

PunjabKesari, Haryana

अभय ने कल 6 फरवरी को किसान संयुक्त मोर्चा की ओर से प्रस्तावित 3 घंटे के चक्का जाम पर लोगों से आह्वान किया कि वे राजस्थान की सीमा से हरियाणा में किसी को प्रवेश न करने दें और किसान संयुक्त मोर्चा के हर आदेश का पालन करें। उन्होंने कहा कि उनका प्रयास है कि वे संयुक्त किसान मोर्चा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत व किसान नेता बलबीर राजेवाल से बात कर सिरसा में भी किसान महापंचायत करवाने का प्रयास करेंगे। 

कांग्रेस पर प्रहार करते हुए अभय सिंह चौटाला ने कहा कि किसानों के हित की झूठी फिक्र करने वाली कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा में किसानों के मुद्दे पर वॉकआउट कर दिया। उन्होंने कहा की किसानों के हित में यदि कांग्रेस इस मुद्दे पर ईमानदार होती तो वह काम रोको प्रस्ताव ला सकती थी।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static