अभय चौटाला ने उठाया ऐलनाबाद में निजी संस्था के विकास कार्यों का मुद्दा

punjabkesari.in Tuesday, Mar 15, 2022 - 11:09 AM (IST)

चंडीगढ़(चन्द्रशेखर धरणी): हरियाणा के ऐलनाबाद में समाज सेवी मीन बैनीवाल द्वारा करवाए जा रहे विकास कार्यों का मुद्दा विधानसभा में भी उठ गया। इनेलो विधायक अभय चौटाला ने सदन में यह मुद्दा उठाते हुए निजी संस्था तथा व्यक्ति विशेष द्वारा हलके में करवाए जा रहे विकास कार्यों पर सरकार से जवाब मांगा।

कैप्टन बैनीवाल पिछले लगभग चार माह से ऐलनाबाद में एक्टिव हैं। यहां से विधायक व इनेलो प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला सदन के बाहर इस पर सवाल उठाते रहे हैं। अभय के अतारांकित सवाल के जवाब में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की ओर से लिखित में इसका जवाब टेबल किया गया। जिन स्वास्थ्य केंद्रों में बैनीवाल ने उपकरण व दूसरी सुविधाएं मुहैया कराई हैं, उनमें ऐलनाबाद, माधो सिंघाना, नाथूसरी चौपटा, रंधावा, दड़बा कलां, जमाल, मालेखां, गुडिय़ाखेड़ा, ढुकड़ा व जमाल गांव शामिल हैं।

जेजेपी सुप्रीमो डॉ़ अजय सिंह चौटाला के नजदीकियों में रहे मीनू बैनीवाल की ऐलनाबाद में सक्रियता के चलते हलके में राजनीति गरमाई हुई है। अहम बात यह है कि हलके के इन सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में मीनू बैनीवाल के साथ सीएसआर (सोशल कॉरपोरेट रिस्पांसबिलिटी) के तहत भी फंड खर्च हुआ है। ऐलनाबाद का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ऐसा है, जहां अब आधुनिक बेड व उपकरणों के अलावा 12 ऑक्सीजन बेड भी उपलब्ध हैं।

अभय ने डी-प्लान के तहत 2021-22 और इस साल 28 फरवरी तक हलके में हुए विकास कार्यों व पैसों की भी जानकारी मांगी। जवाब में सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बताया कि इस अवधि में हलके में 6 करोड़ 66 लाख 88 हजार 300 रुपये खर्च हुए हैं। हलके के गांवों में इस पैसे से बनाई गई सडक़ों, खेल मैदान, जलापूर्ति, पानी निकासी, नालों की मरम्मत व निर्माण आदि विकास कार्यों का ब्यौरा भी सीएम ने सदन में रखा है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static