सम्मान दिवस रैली को लेकर फतेहाबाद पहुंचे अभय, बोले- 2024 में BJP को सत्ता से बाहर करने का काम करेगा विपक्ष

punjabkesari.in Friday, Sep 23, 2022 - 04:47 PM (IST)

फतेहाबाद (रमेश भट्ट) : 25 सितंबर की सम्मान दिवस रैली को लेकर आज ऐलनाबाद के विधायक व इनेलो नेता अभय चौटाला फतेहाबाद पहुंचे है। अभय चौटाला ने कहा कि जननायक चौधरी देवीलाल जयंती पर फतेहाबाद में होने वाली सम्मान दिवस रैली ऐतिहासिक होगी। इस रैली में बिहार के मुख्यमंत्री नितिश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, एनसीपी प्रमुख शरद पंवार, पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल, जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला मेघालय के राज्यपाल सतपाल मलिक, तेलंगाना के सीएम चन्द्रशेखर राव, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, केसी त्यागी, चौधरी बिरेन्द्र सिंह, सांसद एवं किसान नेता हनुमान बैनीवाल सहित अनेक राजनीतिक दलों के वरिष्ठ नेता पहुंच रहे है। 

रैली में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने अपने प्रतिनिधि को रैली में भेजने की बता कही है वहीं गुलाम नबी आजाद भी रैली में भाग ले सकते है। अभय सिंह चौटाला ने नई अनाज मण्डी में रैली स्थल का भी निरीक्षण किया और पार्टी पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जब से भाजपा सत्ता में आई है, विपक्ष ने एकजुट होकर कभी उसके खिलाफ लड़ाई नहीं लड़ी। पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला जब से जेल से रिहा हुए हैं, उनका प्रयास है कि देश में नए सिरे से विपक्ष को इकट्ठा किया जाए और भाजपा के गलत फैसले के खिलाफ एकजुट होकर लड़ाई लड़ी जाए। 

उन्होंने कहा कि आज हर वर्ग के लोग मौजूदा सरकार से दु:खी हैं, चाहे वह केन्द्र की सरकार है या प्रदेश की। इन सरकारों द्वारा पिछले दिनों लिए गए निर्णयों से लोगों का मन भाजपा से उठ चुका है और लोग अब बदलाव चाहते हैं। इस बदलाव के लिए लोगों की इच्छा है कि विपक्ष इकट्ठा हो ताकि वह उसे अपना वोट दे सकें। उन्होंने कहा कि पीएम ने पहले किसानों की आय दोगुनी करने की बात कही थी। किसानों की आय तो नहीं बढ़ी लेकिन ऐसे तीन काले कृषि कानून बना दिए, जिसके खिलाफ 13 महीने तक लाखों लोग जो कृषि व्यवसाय से जुड़े हुए थे, अपना घर-परिवार, खेत छोड़कर आंदोलन पर चले गए। 

इस दौरान अभय चौटाला ने कहा कि आज महंगाई ने आम लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। आज देश को आर्थिक रूप से कमजोर किया जा रहा है। इन्हीं जन विरोधी नीतियों को देखते हुए ओमप्रकाश चौटाला ने पूरे विपक्ष को एकजुट करने का फैसला किया और उन्हें बहुत हद तक उन्हें सफलता मिली है। सम्मान दिवस रैली में जो नेता आ रहे हैं, ये वही लोग है जो किसी समय में चौधरी देवीलाल जी के साथी रहे हैं। जिन्हें इकट्ठा कर चौधरी देवीलाल ने जनता दल का गठन कर उस समय की कांग्रेस सरकार को सत्ता से बाहर करने का काम किया था। आज फिर वहीं हालात देश में बने हुए हैं। आज लोग बदलाव चाहते हैं। प्रदेशभर से रैली में पहुंचकर लोग न केवल जननायक को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। वहीं यह संदेश भी देंगे कि हरियाणा से बदलाव शुरू हो चुका है। 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा सत्ता से बाहर होगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static