UP विधानसभा चुनाव को लेकर अभय चौटाला का बड़ा बयान, कही ये बात

punjabkesari.in Monday, Nov 15, 2021 - 09:20 AM (IST)

चंडीगढ़ (चन्द्रशेखर धरणी) : मार्च 2022 में होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर इनेलो नेता अभय चौटाला ने बड़ा बयान दिया है। अभय चौटाला ने कहा कि भाजपा को हराने के लिए वह यूपी में प्रचार करने के लिए जाएंगे। अगर उनको भाजपा को सत्ता से बाहर रखने के लिए कांग्रेस का प्रचार भी करना पड़ा तो वह इसके लिए भी तैयार हैं।

अभय चौटाला ने कहा कि चुनाव आने पर अगर उनको वहां पर विपक्ष की किसी की पार्टी या उम्मीदवार की तरफ से चुनाव प्रचार के लिए निमंत्रण भेजा जाएगा तो वे वहां पर जरूर जाएंगे। उनके लिए कांग्रेस भी अछूती नहीं है। उनका मुख्य मकसद भाजपा को सत्ता से बाहर करने का है। अगर यूपी में भाजपा प्रत्याशी को हराने के लिए कोई भी उम्मीदवार, किसी भी पार्टी का उम्मीदवार उनको बुलाता है तो वे प्रचार के लिए जरूर जाएंगे। यूपी में अगले साल फरवरी-मार्च में विधानसभा की 404 सीटों पर चुनाव होने हैं और भाजपा की सपा, कांग्रेस, बसपा से सीधी टक्कर होगी।

अभय सिंह चौटाला का यह बयान इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि यूपी के पश्चिमी एरिया में किसान आंदोलन का खासा प्रभाव है और अभय चौटाला किसान आंदोलन के पक्ष में विधायक पद से इस्तीफा दे चुके हैं। अभय चौटाला जयंत चौधरी के साथ उनकी रैली में कई बार स्टेज शेयर कर चुके हैं। हाल ही में ऐलनाबाद सीट से लगातार चौथी बार विधानसभा चुनाव जीतकर भी आए हैं। ऐलनाबाद उपचुनाव में अभय चौटाला ने भाजपा समेत तीन पार्टियों के संयुक्त प्रत्याशी गोविंद कांडा को हराया था। विधायक अभय सिंह चौटाला द्वारा कृषि कानूनों के खिलाफ विधायक पद से इस्तीफा दिए जाने के कारण यहां पर उपचुनाव हुए थे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static