अभय के इस्तीफे से नहीं हुआ किसानों को कोई भी फायदा, बल्कि आमजन के साथ हुई नाइंसाफी : शैलजा

punjabkesari.in Saturday, Apr 10, 2021 - 03:49 PM (IST)

ऐलनाबाद (सुरेंद्र सरदाना) : हरियाणा प्रदेश की कांग्रेस अध्यक्षा कुमारी शैलजा ऐलनाबाद के दो दिवसीय दौरे के दौरान आज शहर की अनाज मंडी में पहुंची व अनाज मंडी में किसानों द्वारा लाई गेहूं की ढ़ेरियों के पास जाकर उन्होंने किसानों के अलावा मंडी में काम कर रहे मजदूरों से भी उनका कुशलक्षेम पूछा। मंडी का दौरा करने के बाद कुमारी शैलजा ने पत्रकार वार्ता करते हुए कहा कि ऐलनाबाद के विधायक ने अपने पद से इस्तीफा देकर किसानों का कोई भी भला नहीं किया है बल्कि किसानों के नाम पर राजनीति की है। यदि उन्हें किसानों का भला ही करना था तो विधायक पद पर बने रहते हुए किसान विरोधी बीजेपी सरकार का विधानसभा में विरोध करना था और सरकार के खिलाफ पारित अविश्वाश प्रस्ताव में सरकार की खिलाफत करते हुए सरकार के विपक्ष में मतदान करना था।

अभय चौटाला द्वारा अपने पद से इस्तीफा देने पर फायदा न हो कर यह ऐलनाबाद की जनता के साथ अन्याय हुआ है कि उन्हें चुनाव की तरफ धकेल दिया है जिसका कोई औचित्य नहीं है। ऐसे होने वाले चुनाव से सरकार के खजाने पर जो कि  जनता की खून पसीने की कमाई है अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। अगर यही पैसा शहर के विकास पर खर्च होता तो शहर की तस्वीर अलग ही बया करती है। बीजेपी सरकार को भी आड़े हाथों लेते हुए कुमारी शैलजा ने कहा कि आमजन से सम्पर्क करने पर उन्हें पता चला है कि मौजूदा सरकार से केवल किसान ही नहीं बल्कि मजदूर, आढ़ती, शहरवासी, ग्रामवासी हर वर्ग दुःखी है। युवा वर्ग को नशे की आग में धकेला जा रहा है जिसमें सरकार की मिलीभगत से प्रशासन द्वारा ही नशा बिकवाया जाता है। इस प्रकार सरकार ही युवा वर्ग को गर्त में धकेल रही है।

कांग्रेस की गुटबाज़ी पर पूछे जाने वाले सवाल पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस में कोई गुटबाज़ी नहीं है और सभी मिलजुल तय करेंगे कि ऐलनाबाद उपचुनाव में कौन से उमीदवार को मैदान में उतारा जाए ,यह अब परीक्षा की घड़ी है और कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता इस परीक्षा की घड़ी में सामूहिक रूप से मेहनत कर इस में सफल होंगे और ऐलनाबाद का अगला विधायक कांग्रेस पार्टी का ही बनेगा। दूसरी तरफ अनाज मंडी के गेट के बाहर अपनी मांगों को लेकर धरना पर बैठे किसान कुमारी शैलजा से रुष्ट नजर आए। किसानों का कहना था कि कुमारी शैलजा उनके आगे से निकल कर गई और देख कर भी अनदेखी करते हुए उनका हाल चाल जानने तक की झोहमत नहीं की। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static