सरकार रोजगार नहीं देगी तो आंदोलन में मरने वाले किसानों के परिवार को हम देंगे नौकरी: अभय

punjabkesari.in Saturday, Dec 26, 2020 - 08:18 PM (IST)

पलवल (दिनेश): ज्यों-ज्यों कृषि कानूनों को रद्द कराने की मांग को लेकर किसानों का धरना लंबा होता जा रहा है, त्यों-त्यों किसानों के धरने पर पहुंचने वाले नेताओं की लिस्ट भी लंबी होती जा रही है। आज किसानों के धरने पर इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला, विधायक सोमवीर सांगवान और किसान नेता ऋषिपाल अंबावता पहुंचे और मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

धरना स्थल पर इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने कहा कि भाजपा सरकार ने केवल लोगों को बरगलाने का काम किया है। ये तीनों कृषि कानून किसानों को बर्बाद करने वाले हैं। पहले ये आंदोलन केवल पंजाब से शुरू हुआ था, अब पूरे देश का किसान जागरूक हो चुका है और दिल्ली एनसीआर के चारों ओर किसान एक महीने से सड़कों पर बैठा है। हमने इन कृषि कानूनों का विधानसभा में विरोध किया था। इनेलो शुरू से ही किसानों और गांवों की पार्टी है पूरी तरह से किसानों के साथ है।

अभय ने कहा कि आर्थिक तंगी किसान आंदोलन में आड़े नहीं आने दी जाएगी। हरियाणा में देश के किसी भी कोने से किसान आएगा उसकी हर संभव मदद की जाएगी। केन्द्र सरकार तीनों कृषि कानून वापस करें तो देश का किसान सरकार के खजाने में 36 हजार करोड़ रुपये जमा करवा सकता है। किसान आंदोलन में शहीद होने वाले किसानों को शहीद का दर्जा और एक करोड़ मुआवजा परिवार एक सरकारी नौकरी दी जाए, यदि सरकार रोजगार नहीं देगी तो उन्हें मैरिट के आधार पर चौधरी देवीलाल ट्रस्ट में नौकरी दी जाएगी।

बता दें कि पलवल के नेशनल हाइवे-19 पर गांव अटौंहा चौक स्थित किसानों का धरना पिछले 24 दिन से चल रहा है। जिसमें एमपी, बुंदेलखंड, राजस्थान, यूपी और हरियाणा के पलवल जिले के किसान धरने पर बैठे हैं। एक हफ्ते से रोजाना अलग गांवों और पालों के 11 किसान कृमिक भूख हड़ताल कर रहे हैं। आज इनेलो के जिलाध्यक्ष रंगीला पाल के किसानों के साथ 24 घंटे की भूख हड़ताल पर बैठे। किसानों के धरने पर भारतीय किसान यूनियन (अ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ऋषिपाल अंबावता और इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला किसानों के धरने पर पहुंचे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static