अभय सिंह चौटाला ने ली विधायक पद की शपथ, ट्रैक्टर पर पहुंचे विधानसभा

punjabkesari.in Monday, Nov 08, 2021 - 02:09 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): इंडियन नेशनल लोकदल के नवनिर्वाचित विधायक अभय सिंह चौटाला ने आज पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने अभय चौटाला को अपने कार्यालय में शपथ ग्रहण करवाई। इससे पहले अभय चौटाला शपथ लेने के लिए अपनी कोठी से ट्रैक्टर पर सवार होकर विधानसभा पहुंचे। उनके साथ इनेलो के प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी सहित कई अन्य नेता मौजूद रहे।

PunjabKesari, haryana

बता दें कि इसी साल जनवरी माह में तीन कृषि कानूनों के विरोध में अभय चौटाला ने विधानसभी से इस्तीफा दिया था। उनके इस्तीफा देने के बाद यह सीट खाली पड़ी थी। चुनाव आयोग की घोषणा के बाद ऐलनाबाद सीट पर 30 अक्टूबर को वोटिंग हुई। इसके बाद 2 नवंबर को रिजल्ट आए, जिसमें इनेलो प्रत्याशी अभय चौटाला ने एक बार फिर से ऐलनाबाद विधानसभा सीट पर जीत दर्ज की। 

अभय चौटाला ने भाजपा-जजपा प्रत्याशी गोबिंद कांडा को 6739 वोटों से हराया है। जहां अभय चौटाला को कुल 65992 वोट मिले, जबकि गोबिंद कांडा 59253 वोट हासिल कर दूसरे नंबर पर बने रहे। वहीं तीसरे नंबर आने वाले कांग्रेस प्रत्याशी पवन बेनीवाल को 20904 वोट मिले जो अपनी जमानत बचाने में भी सफल नहीं हो सके। अभय चौटाला ने ऐलनबाद सीट से लगातार चौथी बार जीत हासिल किया है। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static