करोड़ों के शेयरों की धोखाधड़ी के मामले में आरोपी गुजरात से गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Jan 18, 2020 - 06:31 PM (IST)

कैथल(सुखविंद्र)- कैथल हुडा सैक्टर 19 कैथल निवासी एक व्यक्ति के साथ शेयरों की खरीद-फरोख्त में 2.51 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के मामले में सिविल लाइन पुलिस ने आरोपी को गुजरात से गिरफ्तार करने के बाद उसका 4 दिन का पुलिस रिमांड लिया है। आरोपी अजय मित्तल को आज अदालत में पेश किया गया था।

सैक्टर 19 कैथल निवासी आनंद मित्तल पुत्र सुरेश कुमार निवासी हुडा सैक्टर 19-2 कैथल ने बताया कि करनाल निवासी मेहश मरकंटाईस प्रा. लि. के डायरैक्टर अमित मित्तल व उसके पिता शीशपाल मित्तल उसके पिता सुरेश कुमार के काफी अच्छे परिचित हैं और 20 सालों से उसके पास आते-जाते रहते थे। इन दोनों ने अपनी कंपनी के शेयरों में निवेश करने और अच्छा मुनाफा कमाने की बात कही। वह इनके बहकावे में आ गए। वर्ष 2016 में उसे पता चला कि उपरोक्त व्यक्तियों ने उसके 4,59,125 शेयरों में से धोखा से 2,75,000 शेयर किसी अन्य फर्म नोवेकस इन्डस्ट्री में और 165000 शेयर बी.एम. इंडस्ट्री और 19,125 शेयर संजय कुमार को ट्रांसफर कर दिए। जबकि उसने ना तो इन सभी को अपने शेयर बेचने बारे कहा और ना ही कोई शेयर डीड बनवाकर अपने दस्तखत करके उन्हें दिए।

दोनों आरोपियों अमित मित्तल व शीशपाल मित्तल ने धोखाधड़ी करते हुए गैर कानूनी तरीके से फर्जी ट्रासंफर शेयर ढीड बनाकर उसके शेयर ट्रांसफर कर लिए। उसने एक याचिका नेशनल कंपनी लॉ ऑफ ट्रिब्यूनल नई दिल्ली में उक्त अमित मित्तल तथा शीशपाल मित्तल के खिलाफ दायर की हुई है। इस समय उसके शेयरों की कीमत करीब 4 करोड़ रुपए है। इन दोनों ने उसके दो पुत्रों के साथ भी इसी तरह की धोखाधड़ी की है जिसके लिए पानीपत तथा गांधीधाम गुजरात में केस दर्ज करवाया हुआ है। थाना सिविल लाइन पुलिस ने इस मामले में आरोपी पिता-पुत्र के खिलाफ धारा के तहत केस दर्ज किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static