ब्रांडेड कंपनियों के नाम पर नकली प्रोड्क्ट बना रहे थे आरोपी, अब ऐसे हुआ भंडाफोड़

punjabkesari.in Monday, Apr 11, 2022 - 04:03 PM (IST)

फरीदाबाद(अनिल): हरियाणा खाद्य एवं औषधि विभाग और क्राइम ब्रांच को फरीदाबाद के सेक्टर 62 में सफलता हाथ लगी। जब टीम ने छापेमार कार्रवाई के दौरान बहुराष्ट्रीय कंपनी हिन्दुस्तान युनिलिवर लिमिटेड के कई उत्पादों के प्रसिद्ध ब्रॉड्स जैसा कि 'लैकमे' व 'फिटमे' इत्यादि का अवैध तौर पर नकली उत्पादन करने वालों का भंडाफोड़ किया।

दरअसल, विभाग को गुप्ता सूचना मिली थी कि मकान नंबर- 634, सैक्टर-62, फरीदाबाद में बिना लाइसेंस कॉस्मेटिक्स बनाने की फैक्ट्री चल रही है। विभाग के आयुक्त बजीर सिंह गोयत ने एक टीम का गठन किया। टीम ने क्राइम ब्रांच को साथ लेकर मौके पर दबिश दी और तलाशी के दौरान पाया कि वहाँ ब्रांडेड कंपनी के नाम पर नकली उत्पाद बनाए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि हिंदुस्तान यूनिलीवर कंपनी के प्रतिनिधि को पहचान हेतू बुलाया गया और इस मौके पर कंपनी के प्रतिनिधि ने बताया कि यहाँ पर बनाये जा रहे उत्पाद नकली हैं।

उन्होंने बताया कि एफडीए व पुलिस की टीम ने जो उत्पाद कब्जे में लिए हैं उनकी कीमत लगभग 20 लाख रूपए तथा जो खाली बोतलें, ट्यूबस, लेबलस इत्यादि बरामद किए है, उनकी मदद से 30 लाख रुपये के नकली कास्मेटिक्स उत्पाद बनाए जा सकते हैं। विभाग द्वारा नमूनों को जाँच हेतु भेजा जा रहा है तथा बरामद माल की न्यायलय से कस्टडी ली जायेगी। मामले में फैक्ट्री के एक पार्टनर अमित मित्तल व मैनेजर नवीन कुमार को किया गिरफ्तार।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static